Begin typing your search above and press return to search.

PBKS vs SRH: IPL 2024: चंडीगढ़ के मैदान में हैदराबाद के इस बल्लेबाज़ ने मचाई धूम, SRH ने पंजाब के समक्ष रखा विशाल लक्ष्य

PBKS vs SRH: IPL 2024: नए बल्लेबाज़ नितीश रेड्डी ने आज धुआधार अर्धशतकीय पारी खेली। नितीश रेड्डी ने मात्र 37 गेंदों में 64 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके भी लगाए।

PBKS vs SRH: IPL 2024: चंडीगढ़ के मैदान में हैदराबाद के इस बल्लेबाज़ ने मचाई धूम, SRH ने पंजाब के समक्ष रखा विशाल लक्ष्य
X
By Kapil markam

PBKS vs SRH: IPL 2024: Chandigarh: IPL 2024 23वा मुकाबला मंगलवार 9 अप्रेल को महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर, चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। इस IPL में PKBS ने अपने 4 मुकाबले में से 2 मुकाबले जीतकर 4 अंक और नेगेटिव रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल पर छटवे स्थान पर है वही दूसरी तरफ SRH अपने 4 में से 2 मुकाबले जीतकर 4 अंक प्राप्त कर पॉजिटिव रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल पर पांचवे स्थान पर जगह बनाई हुई है।

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पंजाब का टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का निर्णय सही रहा क्योंकि हैदराबाद के बल्लेबाजों को पंजाब के गेंदबाजों ने मैदान में ज्यादा देर टिकने नहीं दिया। ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन और एडेन मार्कराम जैसे धुरंदर बल्लेबाज़ो ने आज पंजाब के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। ट्रैविस हेड 21 रन के निजी स्कोर पर अर्शदीप सिंह की 3.2 बॉल पर कप्तान शिखर धवन को कैच थमा बैठे।

मैदान में आए एडेन मार्कराम बिना कोई रन बनाए अर्शदीप सिंह की 3.4 बॉल पर विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथो कैच होकर पवेलियन वापस लौट गए। हेनरिक क्लासेन भी आज मैदान में ज्यादा देर नही टिक पाए 9 रन के निजी स्कोर पर हर्षल पटेल की 13.1 बॉल पर सैम कुरेन के हाथो कैच आउट हुए। तब तक टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 100 रन हुआ था।

बल्लेबाज़ी करने आए नए बल्लेबाज़ नितीश रेड्डी ने आज धुआधार अर्धशतकीय पारी खेली। नितीश रेड्डी ने मात्र 37 गेंदों में 64 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुचाया। इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके भी लगाए। आज के मुकाबले में अभिषेक शर्मा भी ज्यादा कुछ खास कर नही पाए और 16 रन के निजी स्कोर पर सैम कुरेन 4.6 बॉल पर शशांक सिंह के हाथो कैच आउट हो गए। इम्पेक्ट प्लेयर बनकर बल्लेबाज़ी करने आए राहुल त्रिपाठी ने भी टीम के लिए कुछ खास कारनामा नहीं किया और मात्र 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हर्षल पटेल ने 9.4 बॉल पर विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथो कैच कराया। SRH ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 182 रन बनाए।

अर्शदीप सिंह ने अपने स्पेल में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। सैम कुरेन और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किये। कैगिसो रबाडा ने 1 विकेट लिए।

PKBS Batting

ट्रैविस हेड: 21 रन, 15 बॉल, 4 चौके

अभिषेक शर्मा: 16 रन, 11 बॉल, 2 चौके, 1 छक्का

एडेन मार्कराम: 0 रन, 2 बॉल

नितीश रेड्डी: 64 रन, 37 बॉल, 4 चौके, 5 छक्के

राहुल त्रिपाठी(impact): 11 रन, 14 बॉल, 1 चौका

हेनरिक क्लासेन: 9 रन, 9 बॉल, 1 चौका

अब्दुल समद: 25 रन, 12 बॉल, 5 चौके

शाहबाज़ अहमद: नाबाद 14 रन, 7 बॉल, 1 चौका, 1 छक्का

पैट कमिंस: 3 रन, 4 बॉल,

भुवनेश्वर कुमार: 6 रन, 8 बॉल,

जयदेव उनादकट: नाबाद 6 रन, 1 बॉल, 1 छक्का

SRH Bowling

कैगिसो रबाडा: 4 ओवर, 1 विकेट, 32 रन

अर्शदीप सिंह: 4 ओवर, 4 विकेट, 29 रन

सैम कुरेन: 4 ओवर, 2 विकेट, 41 रन

हर्षल पटेल: 4 ओवर, 2 विकेट, 30 रन

Punjab Kings Playing XI: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

Sunrisers Hyderabad Playing XI: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story