Begin typing your search above and press return to search.

PAK vs AFG: वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार उसने जीत हासिल की है. 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 48 ओवर में 2 विकेट खोकर अपना लक्ष्य हासिल कर कर लिया.

PAK vs AFG: वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
X
By Ragib Asim

PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार उसने जीत हासिल की है. 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 48 ओवर में 2 विकेट खोकर अपना लक्ष्य हासिल कर कर लिया. अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जादरान ने 113 गेंद की सबसे लंबी पारी खेली. वे 87 रन बनाकर आउट हुए. अफगानिस्तान का पहला विकेट गिरने के बाद रनों की रफ्तार काफी धीमी हो गई. मगर इस दौरान कोई विकेट नहीं गिरा. इब्राहिम जादरान और रहमत शाह ने अच्छा साथ निभाया. रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहम जादरान के सामने पाकिस्तान की सभी कोशिशें फेल हो गईं.

गुरबाज ने 65 रन की पानी खेली, वहीं जादरान ने 87 रन ठोक दिए. इसके बाद रहमत शाह ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 77 रन की नाबाद पारी खेली. अफगानिस्तान ने वनडे में कभी भी पाकिस्तान को नहीं हराया था. इस बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को विश्व कप में 8 विकेट से रौंद दिया.

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें चेन्नई में सोमवार को भिड़ीं. यहां पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुए पाकिस्तानी टीम ने 289 रनों का लक्ष्य बनाया. पाकिस्तान की सबसे बड़ी पारी बाबर आजम ने खेली. यह 74 रनों की रही. टॉस जीतकर सबसे पहले पाकिस्तान बल्लेबाजी करने के लिए उतरा. यहां पर पाकिस्तान की टीम ने बेहतर शुरुआत की.

पहले विकेट के लिए अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक के बीच 56 रनों की पारी हुई. इमाम 17 के निजी स्कोर पर अजमतुल्लाह का शिकार हो गए. इसके बाद अब्दुल्ला 58 पर आउट हुआ. मोहम्मद रिजवान आज नहीं चल पाए और मात्र 8 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. सॉद शकील 25 रन बनाकर चलते बने.

कप्तान बाबर आजम ने 92 गेंदों पर 74 रन बनाए. उन्हें नूर अहमद ने आउट किया. इसके बाद इफ्तिकार अहमद 40 और शादाब खान 40 के स्कोर पर आउट हो गए. इस तरह से पाकिस्तान ने 50 ओवर में 282/7 का स्कोर बना डाला. अफगानिस्तान के लिए नूर अहमद ने तीन, नवीन उल हक ने दो और मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 1-1 विकेट चटकाए.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story