Begin typing your search above and press return to search.

पीवी सिंधु ने SAI से पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मुहम्मद हफीज हाशिम को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत कोच नियुक्त करने का अनुरोध किया

प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) और भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) से पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन मुहम्मद हाफिज हाशिम को आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए अपना कोच नियुक्त करने का अनुरोध किया है।

पीवी सिंधु ने SAI से पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मुहम्मद हफीज हाशिम को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत कोच नियुक्त करने का अनुरोध किया
X

पीवी सिंधु ने भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) और भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) से पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन मुहम्मद हफीज हाशिम को अपना कोच नियुक्त करने का अनुरोध किया 

By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क - अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) और भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) से पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन मुहम्मद हफीज हाशिम को अपना कोच नियुक्त करने का अनुरोध किया है।

2024 पेरिस ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने सोमवार को अधिकारियों को एक पत्र भेजा, जिसमें टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत मलेशियाई कोच मुहम्मद हफीज हाशिम को नियुक्त करने की इच्छा व्यक्त की गई। सिंधु को मौखिक आश्वासन दिया गया है कि उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया जाएगा।

पिछले दो सप्ताह से सिंधु हाशिम के साथ सुचित्रा बैडमिंटन अकादमी (एसबीए) और हैदराबाद के गाचीबोवली स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रही हैं। प्रशिक्षण सत्र बेहद फायदेमंद रहे हैं और हाशिम के साथ सिंधु का प्रदर्शन पहले से बेहतर है। इसलिए, उन्होंने अनुरोध किया है कि वह जुलाई में कोरिया ओपन और जापान ओपन टूर्नामेंट में उनके साथ जाएं।

मुहम्मद हफीज हाशिम, उम्र 40 वर्ष, पूर्व ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियन हैं, और उन्होंने मैनचेस्टर में 2002 राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल का स्वर्ण पदक भी जीता था। वह फरवरी में एसबीए में शामिल हुए और सिंधु को ताकत (strength )और कंडीशनिंग पर ट्रेनिंग दे रहे हैं।

सिंधु का लक्ष्य व्यक्तिगत ओलंपिक पदकों की हैट्रिक बनाना है, जिसे आज तक कोई भी भारतीय एथलीट हासिल नहीं कर सका है। और सिंधु को लगता है कि हासिम का अनुभव और विशेषज्ञता उन्हें इस उपलब्धि को हासिल करने में काफी मदद कर सकती है।

एसबीए के सह-संस्थापक और निदेशक प्रदीप राजू ने सिंधु को उनके ओलंपिक सपने को हासिल करने के लिए अपना पूरा समर्थन देने की घोषणा की है। और कहा कि अकादमी उन्हें सफलता प्राप्त करने में मदद करने के लिए अपने सभी सर्वोत्तम संसाधन प्रदान करेगी। हाशिम के मार्गदर्शन में, सिंधु अन्य भारतीय खिलाड़ियों जैसे कार्तिकेय गुलशन कुमार, अंसल यादव और सिद्धार्थ मिश्रा के साथ प्रशिक्षण ले रही हैं। जिनका स्थान भारत में क्रमश: तीसरा, चौथा और पांचवां है।

बीएआई ने सिंधु का पत्र साई को भेज दिया है. सिंधु को एक सप्ताह के भीतर हाशिम की नियुक्ति के लिए SAI समिति की मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

यह सब सिंधु के अपने पिछले कोच पार्क ताए-सांग से अलग होने के बाद हुआ। टोक्यो ओलंपिक में सिंधु की कांस्य पदक जीत में कोच पार्क ताए-सांग की अहम भूमिका थी।

बाएं पैर की चोट (फ्रैक्चर) से उबरने के बाद, सिंधु SAI कोच विधि चौधरी के नेतृत्व में बैडमिंटन सर्किट में लौट आईं। हालाँकि, उनके आने के बाद कई टूर्नामेंटों में उनका प्रदर्शन उतना सफल नहीं रहा जितनी उन्हें उम्मीद थी। लेकिन सात टूर्नामेंटों में जल्दी बाहर होने के बावजूद, उन्होंने स्पेन मास्टर्स के फाइनल और मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपना दमखम दिखाया है।

पीवी सिंधु 2024 पेरिस ओलंपिक में अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए मुहम्मद हफीज हाशिम का मार्गदर्शन चाहती हैं। और कड़ी मेहनत से अपना खोया हुआ गौरव वापस पाने की कोशिश कर रही हैं।

Next Story