Begin typing your search above and press return to search.

ODI World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर गजब का क्रेज, मिनटों में बिक गए टिकट, फैंस हुए निराश

ODI World Cup 2023: पाँच अक्टूबर से खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच 14 अक्टूबर 2023 को आयोजित किया जाएगा। इस मुकाबले को लेकर फैंस में जमकर क्रेज है।

ODI World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर गजब का क्रेज, मिनटों में बिक गए टिकट, फैंस हुए निराश
X
By Ragib Asim

ODI World Cup 2023: पाँच अक्टूबर से खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच 14 अक्टूबर 2023 को आयोजित किया जाएगा। इस मुकाबले को लेकर फैंस में जमकर क्रेज है। दर्शक मुकाबले के लिए कितने उत्साहित है इसका अंदेशा इसी से लगाया जा सकता है कि जब प्री-सेल के लिए टिकटों की ब्रिक्री शुरू की गई तो सारे स्लॉट एक घंटे से पहले ही बुक हो गए और बाकि लोगों को निराशा हाथ लगी।

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज आईसीसी विश्व कप 2023 मैच के टिकटों की पहली खेप के लिए प्री-सेल विंडो में मंगलवार को खोली गई थी। आईसीसी के टिकटिंग पार्टनर ‘बुक माई शो’ ने अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले के लिए अपनी विशेष प्री-सेल विंडो खोली, लेकिन एक घंटे के भीतर ही टिकटें बिक गईं। 3 सितंबर को भारत-पाकिस्तान मैच के लिए सामान्य बिक्री का एक और दौर होगा, संभावना है कि तब भी यह कुछ ही घंटों में पूरी तरह बिक जाएगा, जैसा कि सभी मास्टरकार्ड धारकों के लिए मंगलवार को हुआ था।

इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि अखिल भारतीय मैचों और अभ्यास खेलों के लिए प्री-सेल विंडो के दौरान कितने टिकट ऑनलाइन डाले गए थे, लेकिन समाचार एजेंसी पीटीआई को पता चला है कि, बिक्री शाम 6 बजे IST पर खुलने के एक घंटे के भीतर हो गई। , उस दिन सभी टिकट ख़त्म हो गए थे। ‘बुक माई शो’ वेबसाइट ने पाकिस्तान गेम पर ‘सोल्ड आउट’ कैप्शन डाला, जो कि अन्य आठ भारतीय खेलों के मामले में नहीं था। इसे देखकर फैंस काफी निराश हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना दुख जताया।

मैच के टिकट जो भी क्रिकेट प्रेमी नहीं खरीद पाएं हैं वे निराश नहीं हो क्योंकि इसकी एक और विंडो 3 सितंबर 2023 को खुलने वाली है। बीसीसीआई के एक सुत्र ने पीटीआई को बताया है कि “आज यह केवल उन लोगों के लिए था जिनके पास मास्टरकार्ड (क्रेडिट या डेबिट, भारत और अंतर्राष्ट्रीय) था। प्रति व्यक्ति केवल दो टिकट आवंटित किए गए थे और स्वाभाविक रूप से, प्री-सेल पर रखे गए टिकट एक घंटे के भीतर प्रशंसकों द्वारा खरीदे गए थे। हालांकि यह अपेक्षित है एक और राउंड 3 सितंबर को होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता 132,000 है, इसलिए 3 सितंबर को उचित संख्या में टिकटों की बिक्री की उम्मीद की जा सकती है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story