Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi Test Cricket News : तस्कीन अहमद ने बीसीबी से टेस्ट क्रिकेट के लिए उन पर विचार न करने का अनुरोध किया: रिपोर्ट

New Delhi Test Cricket News : बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से अनुरोध किया है

New Delhi Test Cricket News : तस्कीन अहमद ने बीसीबी से टेस्ट क्रिकेट के लिए उन पर विचार न करने का अनुरोध किया: रिपोर्ट
X
By yogeshwari varma

New Delhi Test Cricket News 3 फरवरी बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से अनुरोध किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए उनके नाम पर विचार न करें क्योंकि वह कंधे की लंबी चोट से जूझ रहे हैं और केवल सफेद गेंद वाले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है।क्रिकबज ने बताया कि तस्किन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एक पत्र लिखा है, जिसमें उनकी रिकवरी में सहायता के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप पर विचार करने का अनुरोध किया गया है। बीसीबी अधिकारियों ने क्रिकबज को इसकी पुष्टि की लेकिन मौजूदा बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) सीज़न के बाद व्यापक चर्चा की आवश्यकता पर जोर दिया।

बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा, "उन्होंने (तस्किन ने) एक पत्र भेजा था जिसमें कहा गया था कि वह लंबे संस्करण का क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं। (मौजूदा बीपीएल का) खेल खत्म होने के बाद, हम इस संबंध में उनके साथ बैठेंगे।"निर्णय के लिए मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा के इनपुट का इंतजार है, जिन्हें तस्किन के इरादों के बारे में सूचित किया गया है।के खिलाफ विश्व कप 2023 मैच के दौरान लगी तस्कीन के कंधे की चोट उनके करियर में लगातार बाधा बनी हुई है। टूर्नामेंट के बाद, तस्कीन को पूर्ण फिटनेस हासिल करने और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट फिर से शुरू करने के लिए पुनर्वास कार्यक्रम में भेजा गया। परिणामस्वरूप, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला और उसके तुरंत बाद सफेद गेंद वाले वापसी दौरे से चूक गए।

दुविधा पिच से परे भी फैली हुई है, क्योंकि तस्कीन को सर्जरी की संभावना और खेल से लंबे समय तक अनुपस्थिति का सामना करना पड़ता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए तस्कीन को एनओसी देने से इनकार करने में बीसीबी का सतर्क रुख, चोटग्रस्त तेज गेंदबाज के बारे में उनकी चिंताओं को दर्शाता है।दिलचस्प बात यह है कि बांग्लादेश के एक अन्य प्रमुख तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी सफेद गेंद प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लाल गेंद क्रिकेट से संन्यास ले लिया।जबकि बीसीबी ने आईपीएल के लिए मुस्तफिजुर को एनओसी दे दी, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले तस्कीन और शरीफुल इस्लाम के लिए यह निर्णय विवादास्पद बना हुआ है।


Next Story