Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi News : जोकोविच ने बोपन्ना की प्रशंसा करते हुए साझा किया मजेदार पोस्ट

New Delhi News : 10 बार के ऑस्ट्रेलियाई चैंपियन नोवाक जोकोविच ने भारतीय अनुभवी रोहन बोपन्ना की प्रशंसा की, जो बुधवार को 43 साल की उम्र में अपने साथी मैट एबडेन के साथ सबसे उम्रदराज विश्व नंबर 1 पुरुष युगल खिलाड़ी बन गए।

New Delhi News : जोकोविच ने बोपन्ना की प्रशंसा करते हुए साझा किया मजेदार पोस्ट
X
By yogeshwari varma

New Delhi News 24 जनवरी। 10 बार के ऑस्ट्रेलियाई चैंपियन नोवाक जोकोविच ने भारतीय अनुभवी रोहन बोपन्ना की प्रशंसा की, जो बुधवार को 43 साल की उम्र में अपने साथी मैट एबडेन के साथ सबसे उम्रदराज विश्व नंबर 1 पुरुष युगल खिलाड़ी बन गए। हालांकि, अभी नई एटीपी रैंकिंग अपडेट होना बाकी है, जो ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के समापन के बाद सोमवार को जारी किया जाएगा।

नोवाक जोकोविच ने इस भारतीय दिग्गज की तारीफ करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, "अद्भुत प्रयास और इतनी कम उम्र में ऐसा करना और भी प्रभावशाली है।"

दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मार्गेट कोर्ट एरेना में छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना जोड़ी मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी को 6-4, 7-6 (7-5) से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

क्वार्टरफाइनल जीत ने बोपन्ना को एटीपी रैंकिंग में मौजूदा विश्व नंबर 1, यूएसए के ऑस्टिन क्राईजेक से आगे कर दिया है। क्राईजेक, अपने क्रोएशियाई साथी इवान डोडिग के साथ दूसरे दौर में बाहर हो गए।

बोपन्ना और एबडेन का सेमीफाइनल में मुकाबला झैंग झीझेन और थॉमस मैचेक की चेक-चीनी जोड़ी से होगा।

इससे पहले मंगलवार को मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच ने मेलबर्न की गर्मी में चार घंटे की कड़ी परीक्षा का सामना किया और अंततः टेलर फ्रिट्ज़ को 7-6(3), 4-6, 6-2, 6-3 से हरा दिया।

जोकोविच ने लगातार 33वीं ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत दर्ज की। साथ ही मोनिका सेलेस के रिकॉर्ड की बराबरी की और 48वें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

Next Story