Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi News : इंग्लैंड का 'बैज़बॉल' दृष्टिकोण 'अतिरिक्त जोखिम के साथ आता है': सहवाग

New Delhi News : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की आक्रामक शैली की प्रशंसा की, जिसे अक्सर "बैज़बॉल" कहा जाता है और विजाग में भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट का उदाहरण देते हुए तर्क दिया

New Delhi News : इंग्लैंड का बैज़बॉल दृष्टिकोण अतिरिक्त जोखिम के साथ आता है: सहवाग
X
By sangeeta

New Delhi News : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की आक्रामक शैली की प्रशंसा की, जिसे अक्सर "बैज़बॉल" कहा जाता है और विजाग में भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट का उदाहरण देते हुए तर्क दिया कि यह अतिरिक्त जोखिम के साथ आता है।भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, ऐसे में दोनों टीमों की नजर गुरुवार को राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट को जीतकर शुरुआती बढ़त बनाने पर है। सहवाग ने श्रृंखला में इंग्लैंड के दृष्टिकोण पर जोर दिया और जिस तरह से उन्होंने उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में गेंदबाजी की, उससे वे काफी प्रभावित दिखे।इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर हार्टले ने अपने पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ पहले मैच में नौ विकेट लेकर अपनी टीम को 28 रन से जीत दिलाई। जायसवाल के दोहरे शतक और शुभमन गिल के शतक के दम पर भारत ने दूसरा मैच 108 रन से जीत लिया।

सहवाग ने एक आभासी बातचीत में 'आईएएनएस' से कहा, "श्रृंखला बेहद प्रतिस्पर्धात्मक है, दोनों टीमें संतुलित दिख रही हैं और बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी भूमिका प्रभावी ढंग से निभा रहे हैं। भारत ने शुरुआती झटके के बाद दूसरे टेस्ट में वापसी की, टेस्ट क्रिकेट यही है। खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने का हर मौका मिलता है और यह प्रतिस्पर्धा है जो आपको ऐसा करने के लिए मजबूर करती है। पहले टेस्ट में, हमने इंग्लैंड के युवा डेब्यूटेंट टॉम हार्टले का प्रदर्शन देखा और अगले ही मैच में, यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक बनाया। टेस्ट क्रिकेट आपको यही देता है, आपको इसे हासिल करने की जरूरत है यह दोनों हाथों से है।”

हाल के वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दृष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर, सहवाग ने कहा: "जिस तरह से वे खेलते हैं वह मुझे पसंद है, टेस्ट क्रिकेट का निडर पक्ष कुछ ऐसा है जिसे वे खेल में लाए हैं। मुझे यह दृष्टिकोण पसंद है, लेकिन साथ ही, यह अतिरिक्त जोखिम के साथ आता है जिसे हमने दूसरे टेस्ट में देखा। आप इस प्रारूप में क्रिकेट के इस दृष्टिकोण से निराश हो जाएंगे। लेकिन निश्चित रूप से, इंग्लैंड के दृष्टिकोण ने ख़त्म होते प्रारूप में एड्रेनालाईन का संचार किया है।"

Next Story