Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi News : दीप्ति शर्मा आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनीं, पुरुषों में कमिंस के नाम रहा ये अवॉर्ड

New Delhi News : दीप्ति शर्मा आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनीं, पुरुषों में कमिंस के नाम रहा ये अवॉर्ड
X
By sangeeta

New Delhi News 16 जनवरी । भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोहरी जीत में दीप्ति शर्मा और पैट कमिंस को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा दिसंबर 2023 के लिए महीने के महिला और पुरुष खिलाड़ी का ताज पहनाया गया है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में दीप्ति शर्मा के योगदान ने उन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कार दिलाया, जबकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में पैट कमिंस के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ का सम्मान दिलाया।

भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने दिसंबर में दो टेस्ट मैचों में अपनी क्रिकेट प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने न केवल बल्ले से 55 की औसत से 165 रन बनाए, बल्कि उनका गेंदबाजी प्रदर्शन भी शानदार रहा जिसमें उन्होंने सिर्फ 10.81 की औसत से 11 विकेट लिए।

दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की दोनों पारियों में 9 विकेट झटके थे। उन्हें पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट मिले थे। इतना ही नहीं उन्होंने बल्ले से 67 रन भी बनाए थे। इंग्लैंड के बाद दीप्ति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में दो विकेट लिए, उन्होंने बैट से 78 रन भी बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने महज 38 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान दीप्ति ने 5.88 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट बनाए रखते हुए अपनी शानदार गेंदबाजी फॉर्म जारी रखी।

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने दिसंबर 2023 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतकर पिछले वर्ष में एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।

कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में विशेष रूप से मेलबर्न क्रिकेट में बॉक्सिंग डे टेस्ट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में कमिंस के शानदार प्रदर्शन में दो बार पांच विकेट (5/48 और 5/49) शामिल थे, जो 250 टेस्ट रिकॉर्ड तक पहुंचे। उनके प्लेयर ऑफ द मैच विजेता प्रदर्शन ने न केवल ऑस्ट्रेलिया के लिए श्रृंखला सुरक्षित की, बल्कि उन्हें टेस्ट में नंबर 1 बनने में मदद की।

Next Story