Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi News : भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ अकादमी के लिए रिफ्रेशर कोर्स का संचालन करेंगे टॉप गोल्फ प्रशिक्षक

New Delhi News : भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ अकादमी के लिए रिफ्रेशर कोर्स का संचालन करेंगे टॉप गोल्फ प्रशिक्षक
X
By yogeshwari varma

नई दिल्ली, 8 जनवरी । भारत के चार टॉप प्रोफेशनल गोल्फ प्रशिक्षक अमनदीप जोहल, इंद्रजीत भालोटिया, दीपिंदर खुल्लर और मोनिश बिंद्रा भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ अकादमी के रिफ्रेशर कोर्स का ऑनलाइन संचालन करेंगे।

भारतीय गोल्फ यूनियन के मुख्य कार्यक्रमों में से एक इस कोर्स का लक्ष्य सभी उम्र के खिलाड़ियों के बीच गोल्फ की स्किल सिखाना और खेल को पूरे भारत में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करना है।

भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ अकादमी का यह पाठ्यक्रम 8 से 10 जनवरी, 2024 तक ए, बी, सी और डी श्रेणियों में ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे।

ए और बी रिफ्रेशर कोर्स इंद्रजीत भालोटिया और अमनदीप जोहल द्वारा संचालित किए जाएंगे, जबकि, श्रेणी सी और डी रिफ्रेशर पाठ्यक्रम दीपिंदर खुल्लर और मोनिश बिंद्रा द्वारा संचालित किए जाएंगे। सभी चार कोचों ने महत्वपूर्ण पेशेवर स्तर पर खेला है और भारत के पेशेवर गोल्फ टूर के अलावा एशियाई टूर में भी हिस्सा रहे हैं।

श्रेणी ए और बी के लिए सत्र सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक चलेगा, जबकि, श्रेणी सी और डी के लिए सत्र सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होंगे।

सत्र में प्री-स्विंग और इन-स्विंग, पुटिंग, बॉल फ्लाइट कानून, प्रौद्योगिकी और प्रशिक्षण सहायता, उपकरण, खेल के मानसिक पहलू, बायो-मैकेनिक्स और चोट की रोकथाम जैसे विषयों पर मॉड्यूल शामिल होंगे। आईजीयू और प्रशिक्षकों ने प्रत्येक दिन अतिथि वक्ताओं की भी व्यवस्था की है, जो दिन की कार्यवाही का समापन करेंगे।

आईजीयू के अध्यक्ष बृजिंदर सिंह ने कहा कि यह ऐसे कई रिफ्रेशर कोर्स में से पहला होगा और यह कार्यक्रम भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ अकादमी द्वारा चलाया जा रहा है।

Next Story