Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi News : भारत के वेलावन सेंथिलकुमार पिट्सबर्ग ओपन के क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंचे

New Delhi News : मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन वेलावन सेंथिलकुमार ने घरेलू पसंदीदा और नंबर 8 वरीयता प्राप्त फ़राज़ खान पर रोमांचक मुकाबले में 11-6, 5-11, 11-5, 11-8 से जीत के साथ प्रतिष्ठित 75,800 डॉलर के पीएसए वर्ल्ड टूर सिल्वर इवेंट पिट्सबर्ग ओपन स्क्वैश के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

New Delhi News : भारत के वेलावन सेंथिलकुमार पिट्सबर्ग ओपन के क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंचे
X
By sangeeta

New Delhi News : मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन वेलावन सेंथिलकुमार ने घरेलू पसंदीदा और नंबर 8 वरीयता प्राप्त फ़राज़ खान पर रोमांचक मुकाबले में 11-6, 5-11, 11-5, 11-8 से जीत के साथ प्रतिष्ठित 75,800 डॉलर के पीएसए वर्ल्ड टूर सिल्वर इवेंट पिट्सबर्ग ओपन स्क्वैश के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।दुनिया में 63वें स्थान पर मौजूद तमिलनाडु के 25 वर्षीय खिलाड़ी के लिए यह वर्ष का पहला पीएसए आउटिंग है, 2023 के ब्रेकआउट के बाद उन्होंने पेशेवर के रूप में अपने पहले पूर्ण वर्ष में चार पीएसए खिताब जीते।

सेंथिलकुमार ने अमेरिकी खिलाड़ी पर शुरुआती बढ़त बना ली और पहला गेम 11-6 से जीत लिया। खान ने फिर से एकजुट होकर वर्ल्ड नंबर 63 को अपनी ताकत दिखाई और मैच 1-1 से बराबर कर लिया।भारतीय खिलाड़ी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए 10-5 की बढ़त बना ली और खान ने अपनी वापसी पर हमला किया लेकिन 25 वर्षीय खिलाड़ी अपने पहले सिल्वर-इवेंट क्वार्टर फाइनल के करीब पहुँच गया।

चौथे गेम में अमेरिकी ने 6-1 की बढ़त ले ली, लेकिन सेंथिलकुमार ने अपने खेल में सुधार किया और तेज और सटीक स्क्वैश खेलकर गेम को 8-8 से बराबर कर दिया। भारतीय खिलाड़ी ने देर से वापसी जारी रखी और चौथा गेम 11-8 से जीतकर मैच सुरक्षित कर लिया, जिसका अंत मैच बॉल पर खान की गलती से हुआ।क्वार्टर फाइनल में भारतीय स्टार का मुकाबला मिस्र के विश्व नंबर 21 यूसुफ इब्राहिम से होगा।अपने पहले सिल्वर-इवेंट क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर, उन्होंने कहा: "मैं वास्तव में खुश हूं, यह कुछ ऐसा है जिसके लिए मैंने हमेशा प्रयास किया है, और मैं हमेशा इसके लिए जितना संभव हो सके उतना प्रयास करता रहूंगा।"

"मैं इस अवसर को पाकर उत्साहित हूं, मैं यहां आकर और एक और दिन प्रतिस्पर्धा करके वास्तव में खुश हूं, और यूसुफ इब्राहिम से खेलना मजेदार होने वाला है, और मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं।"शुरुआती दौर में सेंथिलकुमार ने जापानी रयुनोसुके त्सुकु को 11-2, 7-11, 11-6, 11-8 से हराया था।

Next Story