Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi News : भारत के पद्मनाभन, कुट्टी अंडर19 पुरुष विश्व कप के मैच अधिकारियों में शामिल

New Delhi News : भारत के पद्मनाभन, कुट्टी अंडर19 पुरुष विश्व कप के मैच अधिकारियों में शामिल
X
By yogeshwari varma

New Delhi News 10 जनवरी अंपायर के.एन.ए. पद्मनाभन और मैच रेफरी नारायणन कुट्टी 19 जनवरी से 11 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में होने वाले 2024 अंडर19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए पुष्टि किए गए मैच अधिकारियों में शामिल हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि कुल 41 मैचों की देखरेख के लिए 16 अंपायरों और चार मैच रेफरी को प्रतियोगिता में अंपायरिंग के लिए चुना गया है। पूर्व विजेता दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच शुरुआती मैच के लिए रोलैंड ब्लैक (आयरलैंड) और गाजी सोहेल (बांग्लादेश) ऑन-फील्ड अंपायर होंगे।

ब्लैक अपने तीसरे अंडर 19 पुरुष विश्व कप में अंपायरिंग करेंगे, जबकि सोहेल का अंतर्राष्ट्रीय करियर 2012 तक फैला है। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम लैब्रॉय इस मुकाबले के लिए मैच रेफरी होंगे, जो टूर्नामेंट में उनकी छठी उपस्थिति होगी।

लाइनअप को पूरा करने वाले पाकिस्तान के टीवी अंपायर राशिद रियाज़ वकार और चौथे अंपायर के रूप में अफगानिस्तान के बिस्मिल्लाह जान शिनवारी होंगे। 20 जनवरी को ब्लूमफोंटेन में गत चैंपियन भारत का बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला होगा, जो 2020 के फाइनल की पुनरावृत्ति होगी, जिसे बांग्लादेश ने जीता था।

ऑस्ट्रेलिया के डोनोवन कोच और वेस्टइंडीज के निगेल डुगुइड ऑन-फील्ड अंपायर होंगे, जिम्बाब्वे के लैंगटन रूसेरे चौथे अंपायर होंगे, और दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी अल्लाहुद्दीन पालेकर टीवी अंपायर और शैद वाडवल्ला मैच रेफरी होंगे।

पूर्वी लंदन में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की बोंगानी जेले और भारत के के.एन.ए. पद्मनाभन मैदानी अंपायर होंगे। भारत के नारायणन कुट्टी इस मुकाबले के लिए मैच रेफरी होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के फिल गिलेस्पी और जिम्बाब्वे के फोर्स्टर मुतिज़वा क्रमशः टीवी अंपायर और चौथे अंपायर होंगे।

अंडर 19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 में मैच अधिकारी

अंपायर: बिस्मिल्लाह जान शिनवारी, डोनोवन कोच, फिल गिलेस्पी, गाजी सोहेल, मसूदुर रहमान मुकुल, माइक बर्न्स, के.एन.ए. पद्मनाभन, रोलैंड ब्लैक, फैसल खान आफरीदी, राशिद रियाज वकार, अल्लाहुद्दीन पालेकर, बोंगानी जेले, पैट्रिक गस्टर्ड, निगेल डुगुइड, लैंग्टन रुसेरे, फोर्स्टर मुतिज़वा

मैच रेफरी: ग्रीम लैब्रूय, शैड वाडवल्ला, नारायणन कुट्टी, वेन नून

Next Story