Begin typing your search above and press return to search.

New Delhi Hockey News : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 26 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम घोषित

New Delhi Hockey News : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 26 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम घोषित
X
By yogeshwari varma

New Delhi, 10 जनवरी हॉकी इंडिया ने 22 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शुरू होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए 26 सदस्यीय टीम की बुधवार को घोषणा की।

टूर्नामेंट में फ्रांस, नीदरलैंड, भारत और मेजबान दक्षिण अफ्रीका भाग लेंगे।

भारतीय टीम का नेतृत्व हरमनप्रीत सिंह करेंगे और एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर विजेता हार्दिक सिंह उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। जूनियर टीम के साथ शानदार प्रदर्शन के बाद युवा अरजीत सिंह हुंदल और बॉबी सिंह धामी को टीम में शामिल किया गया है।

गोलकीपर पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक और पवन के साथ-साथ डिफेंडर जरमनप्रीत सिंह, जुगराज सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, सुमित, संजय और रबीचंद्र सिंह मोइरांगथेम को टीम में शामिल किया गया है।

टीम में चुने गए मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह, विष्णुकांत सिंह, हार्दिक सिंह और मनप्रीत सिंह हैं। फॉरवर्ड पंक्ति में मनदीप सिंह, अभिषेक, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, अरजीत सिंह हुंदल, बॉबी सिंह धामी हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बारे में मुख्य कोच क्रेग फल्टन ने कहा, "हम ओलंपिक वर्ष में दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ सीज़न में जाने के लिए काफी उत्साहित हैं जहां हम गुणवत्ता वाली टीमों से खेलेंगे। हमने एक बड़ी टीम चुनी है। खिलाड़ियों का प्रदर्शन और इससे मुझे एफआईएच हॉकी प्रो लीग से पहले कुछ खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा मोड में देखने का मौका भी मिलेगा। टूर के लिए रवाना होने से पहले हमने एसएआई, बेंगलुरु में एक छोटा शिविर लगाया है। हमने दो युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया है सीनियर टीम में, और यह देखना दिलचस्प होगा कि हम जिस स्तर पर खेलते हैं उसके अनुसार वे खुद को कैसे ढालते हैं।"

टीम:

गोलकीपर: पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक, पवन

डिफेंडर: जरमनप्रीत सिंह, जुगराज सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, सुमित, संजय और रबीचंद्र सिंह मोइरांगथेम

मिडफील्डर: विवेक सागर प्रसाद, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह, विष्णुकांत सिंह, हार्दिक सिंह और मनप्रीत सिंह

फरवर्ड: मनदीप सिंह, अभिषेक, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, अरजीत सिंह हुंदल, बॉबी सिंह धामी

Next Story