Begin typing your search above and press return to search.

Nava Raipur Premier Cricket League: नवा रायपुर प्रीमियर क्रिकेट लीग: दिलीप की आक्रामक बल्लेबाजी से जनसंपर्क विभाग और बब्बू बंजारे ने दिलाई सीएमएस को जीत

Nava Raipur Premier Cricket League:

Nava Raipur Premier Cricket League: नवा रायपुर प्रीमियर क्रिकेट लीग: दिलीप की आक्रामक बल्लेबाजी से जनसंपर्क विभाग और बब्बू बंजारे ने दिलाई सीएमएस को जीत
X
By Sanjeet Kumar

Nava Raipur Premier Cricket League: नवा रायपुर। नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताते कि इस वर्ष एनवीएल टूर्नामेंट में विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालय और मंत्रालय से 60 टीमों ने शामिल होकर हर मुकाबला को रोमांचक बना दिया है।

उन्होंने आगे बताया कि एन.पी.एल. क्रिकेट प्रतियोगिता नया रायपुर के आयोजन में आज चार मैच खेले गए, जिसमें पहला मैच संचालनालय जनसंपर्क इंद्रावती भवन और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय महानदी भवन के बीच मैच खेला गया।जन संपर्क की टीम टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और निर्धारित 8 ओवर में मात्र 40 रन ही बना सकी। इस मैच में खाद्य एवम नागरिक आपूर्ति की ओर से माधव ने सार्वाधिक 23 रन की पारी खेली। जनसंपर्क की तरफ से गौरव ने घातक गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में मात्र 4 रन देकर 1 विकेट लिया। जनसंपर्क की टीम ने 41 रन का लक्ष्य मात्र 3.5 बॉल में हासिल कर लिया। जन संपर्क के तरफ से दिलीप ने सर्वाधिक 20 रन योगदान देते हुए अपनी टीम को 10 विकट से जबरदस्त जीत दिलाई।


आज का दूसरा मैच छ. ग. राज्य सहकारी विपणन संघ और सीएमएस इलेवन मंत्रालय महानदी भवन के बीच मैच खेला गया। जिसमे सीएमएस की टीम ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया । विपणन की टीम बल्लेबाज़ी करते हुए 59 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में किशोर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 21 रन की पारी खेली और वहीं सीएमएस की ओर से बब्बू बंजारे ने अच्छी गेंदबाजी की और 24 रन देकर 3 विकेट लिया। सीएमएस की टीम ने 60 रन का लक्ष्य को हासिल करने मैच को बहुत ही रोमांचक बना दिया और चेस करने में 7.4 ओवर लगा दिए। सीएमएस की ओर से बब्बू बंजारे ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 25 रन की पारी खेली और अपने टीम को जीत दिला दिया। आज का तीसरा मैच खाद्य एवम औषधि प्रशासन इंद्रावती भवन और महतारी एक्सप्रेस 102 छ ग के बीच हुआ। जिसमें खाद्य एवम औषधि प्रशासन भवन विजयी रही।

आज का चौथा मैच संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं नवा रायपुर और छ. ग. भवन एवम अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण (श्रम विभाग) के बीच खेला गया। जिसमें स्वास्थ विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया और निर्धारित 8 ओवर में मात्र 44 रन ही बना सकी।इस मैच में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शानदार गेंदबाजी रही। इस मैच में स्वास्थ्य विभाग की ओर से नितिन और महेंद्र साहू ने अच्छी गेंदबाजी किया।नितिन ने 2 और महेंद्र ने 1 विकेट लिया कर्मकार कल्याण की टीम को बहुत की कम स्कोर पर रोक दिया। वहीं कर्मकार कल्याण की टीम की ओर से आशीष ने सार्वाधिक 22 रन की पारी खेली। इस रन का पीछा करते हुए स्वास्थ्य की टीम ने इस स्कोर को मात्र 5.2 ओवर में हासिल कर लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से वेद ने सार्वाधिक 22 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई।

आज के मैच में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने कमल वर्मा एनपीएल संयोजक, संतोष कुमार वर्मा एनपीएल सह संयोजक क्रिकेट प्रभारी, सत्येंद्र देवांगन अध्यक्ष अपाक्स,आर एन पटेल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महेंद्र साहू अध्यक्ष वाहन चालक संघ, जय साहू सचिव,श्रीमती जगदीप बजाज महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष ,बसंत कौशिक सहायक औषधि नियंत्रक, नीरज राय उपाध्यक्ष,सुरेश ढीढी अध्यक्ष चतुर्थ श्रेणी, राजेश ठक्कर,गालव चंद्राकर मैनेजर एबीएस इंद्रावती मेंटेनेंस, हीरा सिंग प्रॉपर्टी मैनेजर,विष्णु पाटेकर,प्रेषक साहू, रमन साहू, चेतन कंड्रा,नसीब बंजारे आदि उपस्थित रहे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story