Begin typing your search above and press return to search.

Nava Raipur Premier Cricket League: नवा रायपुर प्रीमियर क्रिकेट लीग: दीपिका की शानदार पारी, मंत्रालय महानदी सुरक्षा, पुलिस मुख्यालय की टीम बनी विजेता

Nava Raipur Premier Cricket League:

Nava Raipur Premier Cricket League: नवा रायपुर प्रीमियर क्रिकेट लीग: दीपिका की शानदार पारी, मंत्रालय महानदी सुरक्षा, पुलिस मुख्यालय की टीम बनी विजेता
X
By Sanjeet Kumar

Nava Raipur Premier Cricket League: नवा रायपुर।नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताते कि इस वर्ष एनवीएल टूर्नामेंट में विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालय एवम् मंत्रालय से 64 टीमों ने शामिल होकर हर मुकाबला को रोमांचक बना दिया है।

उन्होंने आगे बताया कि एन.पी.एल. क्रिकेट प्रतियोगिता नया रायपुर के आयोजन में तीन मैच खेले गए। पहला मैच आरडीए रायपुर और मंत्रालय महानदी सुरक्षा के बीच खेला गया। मंत्रालय सुरक्षा की टीम टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और आरडीए की टीम ने निर्धारित 8 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 86 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 87 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुरक्षा की टीम का शुरुवात अच्छी रही और 7.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को पार कर लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच नीलेंद्र तिवारी रहे। जिन्होंने 38 रन की पारी खेली और मंत्रालय सुरक्षा को मैच जीता दिया।

आज का दूसरा मैच पुलिस मुख्यालय और संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं नवा रायपुर के बीच मैच खेला गया। जिसमे स्वास्थ्य सेवाएं की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और पुलिस मुख्यालय की टीम ने बिना विकेट खोए निर्धारित 8 ओवरों में 127 रनो का विशालकाय लक्ष्य दिया। 127 रन के लक्ष्य के जवाब में स्वास्थ्य की टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर मात्र 90 रन ही बना सकी और ये मैच पुलिस मुख्यालय की टीम ने 37 रन से जीत लिया। पुलिस मुख्यालय की ओर से मैन ऑफ द मैच रहे कम, जिन्होंने 72 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दिया।

आज का तीसरा महिला सेमी फाइनल मैच संचालनालय खाद्य एवम औषधि और छ.ग. राज्य सहकारी विपणन संघ विभाग के बीच हुआ। विपणन संघ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।विपणन की टीम पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 46 रनो का लक्ष्य रखा। 46 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी खाद्य एवम औषधि की टीम ने स्कोर को 7.1ओवर 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।खाद्य एवम औषधि की टीम की ओर से दीपिका ने 21 रन की खेली और मैन आफ द मैच रही।

नवा रायपुर प्रीमियर लीग के अंतर्गत वॉलीबाल मैच का शुभारंभ हुआ।पहला मैच मंत्रालय सुरक्षा विरुद्ध परिवहन टाइटन के बीच खेला गया जिसमे परिवहन टाइटन ने 25-13, 25-16 से जीत दर्ज की।दूसरा मैच पीएचडब्ल्यू विरुद्ध महानदी रॉयल के बीच खेला गया। जिसमे पीएचडब्ल्यू के टीम ने जीत दर्ज की। तीसरा मैच परिवहन टाइटन विरुद्ध पीएचडब्ल्यू के बीच खेला गया। जिसमे पीएचडब्ल्यू की टीम ने जीत दर्ज की। चौथा मैच महानदी रॉयल विरुद्ध मंत्रालय सुरक्षा के बीच खेला गया।जिसमे महानदी रॉयल ने जीत दर्ज की।पांचवे मैच मे परिवहन टाइटन ने महानदी रॉयल को सीधे दोनों सेट मे जीत दर्ज कर सेमी फाइनल में प्रवेश किए।

आज के मैच को सुचारु रूप से संपन्न करवाने मे कमल वर्मा एनपीएल संयोजक, संतोष कुमार वर्मा एनपीएल सह संयोजक, राकेश कुमार, महेंद्र साहू, जय साहू , जगदीप बजाज, अमित पाटिल, सुरेश ढीढी, डी. डी. तिग्गा, अमिनेश टंडन, लोकेश वर्मा, संदीप साहू, जी. आर. परसे, आर . पी.भूषाल, महेंद्र साहू, गालव चंद्राकर, महेश्वर परीदा, विष्णु पाटेकर, प्रेषक साहू, रमन साहू, चेतन कंड्रा, नसीब बंजारे का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story