Begin typing your search above and press return to search.

Nava Raipur Cricket Premier League: नवा रायपुर में क्रिकेट की धूम: जानिए... आज किन टीमों के बीच हुआ मुकालबा और कौन बना विजेता

Nava Raipur Cricket Premier League:

Nava Raipur Cricket Premier League: नवा रायपुर में क्रिकेट की धूम: जानिए... आज किन टीमों के बीच हुआ मुकालबा और कौन बना विजेता
X
By Sanjeet Kumar

Nava Raipur Cricket Premier League: नवा रायपुर। विभागाध्यक्ष राजपत्रित अधिकारी संघ एवं शासकीय कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वाधान में नवा रायपुर में नवा रायपुर प्रीमियर लीग का आयोजन ग्राम राखी स्थित खेल मैदान में किया जा रहा है। इस आयोजन में नवा रायपुर स्थित विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालय एवम् मंत्रालय से 60 टीमों ने शामिल होकर हर मुकाबला को रोमांचक बना दिया है।

नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना है, साथ ही शासकीय कार्यों के बोझ से समय निकालकर मानसिक, शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि करना है।


एन.पी.एल. क्रिकेट प्रतियोगिता नया रायपुर में आज तीन मैच खेले गए, जिसमे पहला मैच राखी थाना और पर्यावरण संरक्षण मंडल नवा रायपुर के बीच रोमांचक मैच खेला गया।जिसमे पर्यावरण विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया और 8 ओवर 42 रन देकर 4 विकेट झटके । इसमें पर्यावरण की टीम की ओर से हेमंत ने सर्वाधिक 19 रन बनाए और टीम को 42 रन के स्कोर तक ले गए । जिसके जवाब में राखी थाना ने लक्ष्य को पार करने के लिए 7.3 ओवर लगा दिए ये बहुत ही रोमांचक मैच था। इस मैच के हीरो रहे कुंजाम मुलायम जो अपनी टीम की ओर से बहुत अच्छा बैटिंग किया और उतनी ही सधी हुई गेंदबाजी की उन्होंने सर्वाधिक 15 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई।

आज का दूसरा मैच संचालनालय आयुक्त भू अभिलेख विभाग और संचालनालय ग्रामोद्योग के बीच खेला गया। जिसमे भू अभिलेख ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया । इसमें भू अभिलेख अच्छी गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक विकट लेते रही और ग्रामोद्योग की टीम को 59 के स्कोर पर रोक दिया। जिसमे भू अभिलेख की तरफ से सुरेंद्र ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और 2 विकट लिया। वही ग्रामोद्योग की तरफ से चेतन से 28 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले गई। उसके बाद ग्रामोद्योग की तरफ से गणेश दास ने बहुत ही किफायती गेंगबाजी करते हुए 2 ओवर में मात्र 5 रन देकर 4 विकेट लिया और भू अभिलेख की टीम को मात्र 34 रन पर धरासायी कर दिया।


आज का तीसरा मैच सीजी राज्य ग्रामीण बैंक और पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर के बीच खेला गया जिसमें ग्रामीण बैंक पहले बल्लेबाजी करते हुए 54 रन का लक्ष्य दिया। जिसमे विजय ने 34 रन का योगदान दिया और PHQ के तरफ से धनंजय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 5 रन देकर 2 विकेट लिया।जिसके जवाब में PHQ की टीम ने लक्ष्य को 4.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में धनंजय ने ही सबसे ज्यादा रन का योगदान दिया उन्होंने कुल 31 रन का योगदान दिया और मैन आफ द मैच रहे।

आज के मैच में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने रामसागर कौशले, संतोष कुमार वर्मा, जय साहू, सुरेश ढीढी, महेंद्र साहू, आर एन पटेल, नीरज राय, जोईधा साहू, अजय देशमुख, हीरा सिंह, राकेश चंद्राकर, संजीत चक्रवर्ती, प्रेषक साहू, गालव चंद्राकर, रमन साहू, टी आर बंजारे, विष्णु पाटेकर, त्रिदेव अवसर, राघव कुमार आदि उपस्थित रहे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story