Begin typing your search above and press return to search.

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ से बाहर होने पर क्रिकेट के दिग्गजों ने किया खुलासा, सामने आई बड़ी वजह, जानिए पूरा मामला

Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन मुंबई इंडियंस के लिए बहुत ख़राब रहा। 5 टाइम्स IPL चैम्पियंस टीम, आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बन चुकी है। इसी बीच टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ।

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ से बाहर होने पर क्रिकेट के दिग्गजों ने किया खुलासा, सामने आई बड़ी वजह, जानिए पूरा मामला
X
By Kapil markam

Mumbai Indians: New Delhi: फ्रेंचाइजी लीग खत्म होने के बाद हर साल की तरह मुंबई इंडियंस इस साल भी टीम के प्रदर्शन का जायज़ा लेगी। वहीं जरूरत पड़ने पर टीम में बदलाव और टीम के भविष्य का फैसला भी लिया जाएगा।

Mumbai Indians IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन मुंबई इंडियंस के लिए बहुत ख़राब रहा। पांच बार रही आईपीएल चैम्पियन मुंबई इस सीज़न बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। इसी बीच टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ। रिपोर्ट की मानें तो मुंबई की टीम दो गुटों में बंट गई है। वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने कप्तान हार्दिक पांड्या की शिकायत भी की। रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों ने हार्दिक पांड्या के रवैये पर सवाल उठाए। वहीं कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने कोचिंग स्टाफ से यहां तक कहा कि टीम के खराब प्रदर्शन का कारण बातचीत की कमी रही और इसका कारण हार्दिक पांड्या का कप्तानी का स्टाइल था।

कप्तान हार्दिक पंड्या की शिकायत

रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव ने एक मैच के बाद कोचिंग स्टाफ से मीटिंग की। उन्होंने टीम के खराब प्रदर्शन पर अपनी बात रखी। और यहां तक कहा जा रहा है कि टीम के कई खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कैप्टेंसी स्टाइल से खुश नहीं हैं।

तिलक वर्मा पर कप्तान ने उठाया था सवाल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार के बाद हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा पर उंगली उठाई थी। उन्होंने मैच के बाद कहा था कि जब अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे तो तिलक को उन्हें निशाने पर लेना था। मुझे लगता है कि यह बस खेल के प्रति थोड़ी जागरूकता थी, जिससे हम चूक गए। दिन के अंत में इसके कारण हमें मैच गंवाना पड़ा। बता दें कि तिलक इस मैच में मुंबई के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

क्रिकेट के दिग्गजों ने किया बड़ा खुलासा

इस सीजन मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन पर चर्चा करते हुए कई क्रिकेटर एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर टीम के दो गुट में बंट जाने की बात कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने यहां तक कहा था कि मुझे लगता है कि उस ड्रेसिंग रूम के अंदर अलग-अलग ग्रुप हैं। वे एक साथ मेल नहीं खा रहे हैं, वे एक टीम के रूप में नहीं खेल रहे हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story