Begin typing your search above and press return to search.

MS Dhoni Record: आईपीएल में MS धोनी ने रचा इतिहास, फाइनल में उतरते ही किया बड़ा कारनामा...

MS Dhoni Record: आईपीएल में MS धोनी ने रचा इतिहास, फाइनल में उतरते ही किया बड़ा कारनामा...
X
By Gopal Rao

MS Dhoni Record : नईदिल्ली I आईपीएल 2023 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें फाइनल मुकाबले में खेलने उतरीं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को फाइनल मैच बारिश की वजह से आज रिजर्व-डे में जा खिसका था। इस मैच में जीतकर जहां सीएसके की नजें अपनी पांचवीं ट्रॉफी जीतने पर हैं। वहीं पिछले साल की विजेता गुजरात लगातार अपना दूसरा फाइनल खेल रही है। इस मैच में टॉस के लिए उतरते ही सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

धोनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास में 250 मुकाबले खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 220 मैच चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ खेले हैं। वहीं, 30 मुकाबले उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ खेले हैं। उनसे पहले आईपीएल में कोई भी 250 मैच नहीं खेल पाया है। धोनी के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 243 मैच खेले हैं।

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

  • महेंद्र सिंह धोनी- 250 मैच
  • रोहित शर्मा- 243 मैच
  • दिनेश कार्तिक- 242 मैच
  • विराट कोहली- 237 मैच
  • रवींद्र जडेजा- 225 मैच
  • शिखर धवन- 217 मैच

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story