Begin typing your search above and press return to search.

एमएस धोनी के छिपे हुए ऑन-फील्ड व्यवहार का खुलासा , भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, जिन्हें एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, ने हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान के आचरण के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया

एमएस धोनी के ऑन-फील्ड व्यवहार का छिपा हुआ पहलू सामने आया आम धारणा के विपरीत, शर्मा ने कहा कि धोनी उतने शांत नहीं थे जितने वह दिखाई देते थे और अक्सर मैचों के दौरान गालियाँ का इस्तेमाल करते थे

एमएस धोनी के छिपे हुए ऑन-फील्ड व्यवहार का खुलासा , भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, जिन्हें एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, ने हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान के आचरण के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया
X

ईशांत शर्मा ने एमएस धोनी के ऑन-फील्ड व्यवहार के छिपे पक्ष का खुलासा किया

 आभार ट्विटर 

By Anil

एमएस धोनी के ऑन-फील्ड व्यवहार का छिपा हुआ पहलू सामने आया

एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने का सौभाग्य प्राप्त करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान के आचरण के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। आम धारणा के विपरीत, शर्मा ने कहा है कि धोनी उतने शांत नहीं थे जितने वह दिखाई देते थे और अक्सर मैचों के दौरान गालियाँ भाषा का इस्तेमाल करते थे।

उग्र पक्ष वाले महान कप्तान

अपने शानदार करियर के दौरान अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाने वाले एमएस धोनी न केवल एक सम्मानित कप्तान थे, बल्कि एक कुशल विकेटकीपर-बल्लेबाज भी थे। मैदान पर उन्होंने शायद ही कभी गुस्से या हताशा के लक्षण दिखाए हों। धोनी ने अपने 15 साल के सफल करियर में टीम इंडिया को कई जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। यह ध्यान देने योग्य है कि वह आईसीसी के सभी तीन व्हाइट-बॉल टूर्नामेंट जीतने वाले एकमात्र कप्तान बने हुए हैं।

इशांत शर्मा ने धोनी के अनदेखे स्वभाव पर प्रकाश डाला

ड्रेसिंग रूम में धोनी के साथ काफी समय बिताने और उनके नेतृत्व में 150 से अधिक मैच खेलने के बाद, ईशांत शर्मा ने हाल ही में अपने व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में बहुमूल्य जानकारी का खुलासा किया। धोनी की शांत और धैर्यवान व्यक्ति की छवि के बावजूद, ईशांत ने 2011 विश्व कप विजेता कप्तान के व्यवहार के पीछे की सच्चाई का खुलासा किया - मैदान पर उनके लगातार गालियाँ भाषा का इस्तेमाल। शर्मा के खुलासों से धोनी के स्वभाव के बारे में एक नई जानकारी साझा हुई।

धोनी की अभद्र भाषा पर एक नज़र

एक लोकप्रिय यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान इशांत शर्मा ने कहा, "माही भाई में कई गुण हैं। हालांकि, शांत रहना उनमें से एक नहीं है। वह अक्सर मैदान पर गालियाँ का इस्तेमाल करते हैं और मैंने इसे प्रत्यक्ष रूप से देखा और साफ तौर पर सुना है"।

धोनी के बारे में बताते हुआ शर्मा ने कहा की माहि भाई चाहे आईपीएल के दौरान हो या भारतीय टीम के लिए खेलते हो। सिवाय सोते समय वो कमरे में अकेले रहते हैं। नहीं तो हर समय उनके आस पास मजमा लगा रहते है। उनके कमरे में लोग बैठे ही रहते हैं। उनके कमरे को देख कर गावं की फीलिंग आती है। बस पेड़ों की कमी लगती है "

घटना जिसने छाप छोड़ी

टेस्ट मैच का एक मजाकिया किस्सा साझा करते हुए शर्मा ने कहा, 'जब मैंने अपना बॉलिंग स्पैल खत्म किया तो शाम को कमरे में माही भाई ने मुझसे पूछा, 'क्या तुम थक गए हो?' मैंने उत्तर दिया, 'हां, बिल्कुल।' तब उन्होंने जवाब दिया, 'बेटा, तुम बूढ़े हो रहे हो, रहने दो।'

धोनी के गुस्से के बारे में शर्मा ने कहा, "मैंने माही भाई को कभी अपना आपा खोते नहीं देखा. एक-दो बार मैं उनके गुस्से से डर गया था. जब मैंने पहला थ्रो किया और वह जमीन पर गिर गईं. फिर दूसरा थ्रो को और जोर से मारा, वो भी जमीन पर गिर गई। फिर तीसरी बार थ्रो फेंकने पर धोनी ने गाली देते हुए कहा कि गेंद को हाथ पर मारो। खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए धोनी को गुस्सा आता है.

इशांत शर्मा: धोनी के अनोखे पक्ष का गवाह

इशांत शर्मा ने 105 टेस्ट मैचों, 80 एकदिवसीय और 14 टी20ई के प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, जहां उन्होंने क्रमशः 311, 115 और 8 विकेट लिए हैं, आखिरी बार नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। धोनी के साथ खेलने का उनका प्रत्यक्ष अनुभव पूर्व कप्तान के व्यक्तित्व और उनके मैदान पर व्यवहार के बारे में एक अनोखी जानकारी प्रदान करता है।

निष्कर्ष के तौर पर

ईशांत शर्मा द्वारा किया गया खुलासा एमएस धोनी के मैदान पर व्यवहार के अब तक अनदेखे पहलू की झलक देता है। हालाँकि, उन्हें एक शांत और धैर्यवान कप्तान के रूप में माना जाता है। लेकिन ऐसा लगता है कि धोनी के स्वभाव का एक और पक्ष भी है जो अब तक छिपा हुआ था. और ये इशांत शर्मा की वजह से सबके सामने आया है.

Next Story