Begin typing your search above and press return to search.

MI vs RCB: IPL 2024: बुमरा सुपर हिट, कोहली, मैक्सवेल शो फ्लॉप के बाद भी RCB ने MI को दिया पहाड़ जैसा लक्ष्य

MI vs RCB: IPL 2024: कप्तान फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली।

MI vs RCB: IPL 2024: बुमरा सुपर हिट, कोहली, मैक्सवेल शो फ्लॉप के बाद भी RCB ने MI को दिया पहाड़ जैसा लक्ष्य
X
By Kapil markam

MI vs RCB: IPL 2024: Mumbai: IPL 2024 का 25वा मुकाबला गुरुवार 11 अप्रेल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जा है। वानखेड़े में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। RCB की शरुवात कुछ खास नही हुई। RCB को शुरुवात में ही दो बड़े झटके लगे। 2.3 बॉल पर विराट कोहली को 3 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमरा ने विकेटकीपर ईशान किशन के हाथो कैच करवा पवेलियन भेजा। अगला ओवर लेकर आय आकाश माधवल ने नए बल्लेबाज़ विल जैक को 8 रन के निजी स्कोर पर टिम डेविड के हाथो कैच करवा पवेलियन भेजा। RCB का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 23 रन हुआ था।

कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार की शानदार साझेदारी

कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने मिलकर पारी को संभाला और ब्रैक तक टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन तक पहुचाया। RCB को तीसरा झटका रजत पाटीदार के रूप में लगा। पाटीदार ने 26 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौके की मदद से शानदार 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और अर्धशतक पूरा होते ही गेराल्ड कोएत्ज़ी की 11.3 बॉल पर विकेटकीपर ईशान किशन को कैच दे बैठे। नए बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल मैदान में आए और गए। श्रेयस गोपाल ने 12.2 बॉल पर ग्लेन मेक्सवेल को बिना कोई रन बनाए lbw आउट किया।

कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कप्तानी पारी का प्रदर्शन कर शानदार 61 रन की पारी खेली। बुमरा ने 16.4 बॉल पर टिम डेविड के हाथो कैच करवा कप्तान की इस पारी का अंत किया। नए बल्लेबाज़ को बुमरा ने अगली ही बॉल पर lbw आउट किया। कप्तान और रजत पाटीदार की साझेदारी के बदौलत टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुची।

बुमरा का इस सीज़न का शानदार स्पेल

बुमरा ने अपने अंतिम ओवर में RCB के 2 विकेट और चटकाए। सौरव चौहान और विजयकुमार विशक दोनों का विकेट एक ही ओवर में हासिल किया। इस मुकाबले में बुमरा का स्पेल बहुत शानदार रहा उन्होंने केवल 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किया।

दिनेश कार्तिक की धुआधार बल्लेबाज़ी

दिनेश कार्तिक एक छोर से मैदान पर टिके हुए थे और जरुरत पड़ने पर टीम के लिए रन भी बंटे रहे और जब टीम को ऐसी पारी की जरुरत थी तभी उन्होंने अपने आप को साबित किया और बहुत शानदार अर्धशतकीय पारी का प्रदर्शन किया। RCB ने 20 ओवर में 8 विकेट के खोकर स्कोर बोर्ड पर 196 रन लगा दिए।

Royal Challengers Bengaluru Playing XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रीस टॉपले, विजयकुमार विशक, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

Mumbai Indians Playing XI: रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा, गेराल्ड कोएत्ज़ी, आकाश मधवाल

Royal Challengers Bengaluru Batter:

बल्लेबाज़रनबॉलचौकाछक्का
विराट कोहली3900
फाफ डु प्लेसिस614043
विल जैक8620
रजत पाटीदार502634
ग्लेन मैक्सवेल 0400
दिनेश कार्तिक53*2354
महिपाल लोमरोर0100
सौरव चौहान (impact sub)9810
विजयकुमार विषक0100

Mumbai Indians Bowler:

गेंदबाज़ओवरविकेटरन
मोहम्मद नबी107
गेराल्ड कोएत्जी4142
जसप्रीत बुमरा4521
आकाश माधवल4157
श्रेयस गोपाल4132
रोमारियो शेफर्ड2022
हार्दिक पंड्या1013


Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story