Begin typing your search above and press return to search.

MI vs RCB Dream 11 Prediction: ऐसे बनाएं बेस्ट ड्रीम11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

MI vs RCB Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 25वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से वानखेड़े स्टेडियम में 11 अप्रैल को होगा।

MI vs RCB Dream 11 Prediction: ऐसे बनाएं बेस्ट ड्रीम11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
X
By Ragib Asim

MI vs RCB Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 25वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से वानखेड़े स्टेडियम में 11 अप्रैल को होगा।हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में MI ने अपने 4 में से 1 मैच जीता हुआ है, जबकि फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में RCB ने अपने 5 में से 1 मैच जीता है। दोनों टीमें अपनी दूसरी जीत की तलाश में होगी। आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन और जरूरी बातें जानते हैं।

IPL में दोनों टीमें कुल 32 मैचों में आपस में भिड़ी है, जिसमें 18 मैच MI ने अपने नाम किए हैं और 14 मैच RCB ने जीते हैं। IPL 2023 में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 1-1 मैच जीते थे। दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में सर्वोच्च टीम स्कोर RCB (235) के नाम पर है। सबसे कम टीम स्कोर की बात करें तो वह MI (111) के नाम पर दर्ज है।

RCB ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के विरुद्ध पहले बल्लेबाजी करते हुए 183/3 का स्कोर बनाया था। हालांकि, एक बार फिर कमजोर गेंदबाजी के चलते टीम लक्ष्य का बचाव करने में असफल रही थी। ऐसे में RCB अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

संभावित एकादश: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सौरव चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज और यश दयाल।

MI ने इस सीजन में अपनी शुरुआती 3 हार के बाद पिछला मैच जीतने में सफलता हासिल की थी। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के विरुद्ध मैच में MI ने 234/5 का स्कोर बनाया था। जोरदार लय में चल रहे जसप्रीत बुमराह अगले मुकाबले में भी विपक्षी टीम के लिए परेशानी खड़ी करना चाहेंगे।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी और जसप्रीत बुमराह।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होंगी नजरें

कोहली ने अपने पिछले मैच में शतक जड़ा था। उन्होंने इस सीजन में 5 मैचों में 105.33 की औसत से 316 रन बनाए हैं। रोहित ने RCB के खिलाफ 135.32 की स्ट्राइक रेट के साथ 793 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में अब तक 118 रन अपने नाम कर चुके हैं। IPL 2024 में बुमराह ने अब तक 6.12 की इकॉनमी रेट के साथ 5 विकेट चटकाए हैं।

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

  • विकेटकीपर: ईशान किशन और दिनेश कार्तिक।
  • बल्लेबाज: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), फाफ डु प्लेसिस और सूर्यकुमार यादव।
  • ऑलराउंडर्स: ग्लेन मैक्सवेल और रोमारियो शेफर्ड।
  • गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला और गेराल्ड कोएत्जी।

MI और RCB के बीच होने वाला यह मैच 11 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story