Begin typing your search above and press return to search.

MI vs LSG: IPL 2024: मुंबई पलटन ने लखनऊ को दिया 145 रनों का लक्ष्य

MI vs LSG: IPL 2024: टिम डेविड की 18 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी ने टीम का स्कोर 144 रन पंहुचा। डेविड ने अपनी तूफानी पारी में 1 छक्का और 3 चौके भी लगाए। मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 144 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए।

MI vs LSG: IPL 2024: मुंबई पलटन ने लखनऊ को दिया 145 रनों का लक्ष्य
X
By Kapil markam

MI vs LSG: IPL 2024: Lucknow: IPL 2024 का 48वा मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ के घर भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। केएल राहुल ने बताया कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनकी टीम दो बदलवों के साथ उतरी है। क्विंटन डिकॉक की जगह अर्शिन कुलकर्णी को मौका मिला है। वहीं, मयंक यादव की भी टीम में वापसी हुई है। वह चोट की वजह से पिछले कुछ मैचों का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके अलावा मुंबई इंडियंस में एक बदलाव नजर आएगा। ल्यूक वुड की जगह गेराल्ड कोएत्जी को टीम में शामिल किया गया है।

मुंबई को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। उन्हें मोहसिन खान ने पारी के दूसरे ओवर में स्टोइनिस के हाथों कैच कराया। वह सिर्फ चार रन बना सके। दो ओवर के बाद टीम का स्कोर 8/1 है।

मुंबई को दूसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव ज्यादा समय मैदान में टिक नही पाए और उन्हें मात्र 10 रन के निजी स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस ने केएल राहुल के हाथों कैच कराया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तिलक वर्मा का साथ देने के लिए ईशान किशन मौजूद हैं। तीन ओवर के बाद टीम का स्कोर 20/2 है। पारी के छठे ओवर की पहली गेंद पर तिलक वर्मा को रवि बिश्नोई ने रन आउट किया। इस ओवर की अगली गेंद पर नवीन-उल-हक ने हार्दिक पांड्या को भी आउट कर दिया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, तिलक सिर्फ सात रन बना सके। ईशान किशन फिलहाल पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। छह ओवर के बाद टीम का स्कोर 28/4 है।

ईशान किशन भी 13.6 बॉल रवि बिश्नोई का शिकार बने मयंक यादव के हाथो कैच आउट हो गए उन्होंने 36 गेंदों में 32 रन की पारी खेली और 3 चौके भी लगाए। नेहाल वढेरा ने भी 41 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली और 2 छक्के और 4 चौके भी जड़े। टिम डेविड की 18 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी ने टीम का स्कोर 144 रन पंहुचा। डेविड ने अपनी तूफानी पारी में 1 छक्का और 3 चौके भी लगाए। मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 144 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए।

लखनऊ की तरफ से मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक और मयंक यादव ने 1-1 विकेट हासिल किये वही मोहसिन खान ने 2 विकेट हासिल किये।

Mumbai Indians Playing XI: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह।

Impact Sub: नुवान तुषारा, कुमार कार्तिकेय, डेवाल्ड ब्रेविस, नमन धीर, शम्स मुलानी।

Lucknow Super Giants Playing XI: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, मयंक यादव।

Impact Sub: अर्शिन कुलकर्णी, मणिमारन सिद्धार्थ, कृष्णप्पा गौतम, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story