Begin typing your search above and press return to search.

Men's T20 World Cup 2024: इंग्लैंड 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए इस पूर्व खिलाड़ी को सलाहकार के रूप में लाना चाहता है

Mens T20 World Cup 2024: इंग्लैंड 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए इस पूर्व खिलाड़ी को सलाहकार के रूप में लाना चाहता है
X
By SANTOSH

Men's T20 World Cup 2024: London: इंग्लैंड जाहिर तौर पर कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में 4-30 जून तक होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड को अपने सलाहकार के रूप में लाना चाहता है।

सबसे छोटे प्रारूप में मेगा इवेंट से पहले इंग्लैंड गत चैंपियन है और 2022 पुरुष टी20 विश्व कप में अपनी खिताबी जीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी को उसी भूमिका में लाया था।

“पोलार्ड, जो 36 वर्ष के हैं और एक सक्रिय खिलाड़ी बने हुए हैं, ने एक असाधारण टी20 करियर का आनंद लिया है, पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब और 2012 टी20 विश्व कप जीता है। वह टी20 इतिहास के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस प्रारूप में 637 मैच खेले हैं और खेल के सबसे चतुर विचारकों में से एक के रूप में प्रसिद्ध हैं।

शनिवार को द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है,“पोलार्ड को वेस्ट इंडीज की परिस्थितियों की भी गहरी जानकारी है। त्रिनिदाद 4 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को पिचों का आकलन करने में मदद करेगा । ”

भारत में इंग्लैंड के एकदिवसीय विश्व कप के खराब बचाव के दौरान, जहां वे सेमीफाइनल तक पहुंचने में असफल रहे, उन्होंने देश के किसी भी पूर्व क्रिकेटर को सलाहकार के रूप में नियुक्त नहीं किया। प्रबंध निदेशक रॉब की ने बाद में मेगा इवेंट के लिए ऐसे किसी व्यक्ति को नियुक्त न करने के लिए खुद को दोषी ठहराया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पोलार्ड, जिन्होंने वेस्टइंडीज के साथ 2012 टी20 विश्व कप जीता था, को हाल के दिनों में त्रिनिदाद में इंग्लैंड टीम के होटल में देखा गया था, जब मेहमान टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के अंतिम दो मैच खेले थे जिसे वे 3-2 से हार गए।

पोलार्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ 2010-11 सीज़न के दौरान समरसेट में और 2016-17 सीज़न में मुंबई इंडियंस में वर्तमान कप्तान जोस बटलर के साथ ड्रेसिंग रूम भी साझा किया था।

पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं और हालांकि आईपीएल से संन्यास ले लिया है और फ्रेंचाइजी के बल्लेबाजी कोच बन गए हैं, फिर भी वह कुछ फ्रेंचाइजी टी20 लीग में सक्रिय रूप से खेल रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, “पोलार्ड की इंग्लैंड के साथ भागीदारी शुरू में केवल टी20 विश्व कप के लिए होने की उम्मीद है। लेकिन अगर साझेदारी फलदायी साबित होती है, तो उन्हें भविष्य में फिर से टीम के साथ काम करने के लिए सूचीबद्ध किया जा सकता है। ”

SANTOSH

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story