Begin typing your search above and press return to search.

मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर OUT, एजबेस्टन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग XI में वसीम जाफर ने जानिए किसको किया शामिल

मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर OUT, एजबेस्टन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग XI में वसीम जाफर ने जानिए किसको किया शामिल
X
By NPG News

नईदिल्ली 01 जुलाई I इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी रिशेड्यूल्ड टेस्ट मैच आज से बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाना है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं और ऐसे में उनकी जगह जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभालेंगे। इस मैच के लिए रोहित शर्मा के कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वसीम जाफर ने इस टेस्ट के लिए जो प्लेइंग XI चुना है, उसमें जाफर को जगह नहीं दी है। केएल राहुल पहले ही इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं, ऐसे में रोहित की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी शुभमन गिल के साथ जाफर ने चेतेश्वर पुजारा को दी है।

जाफर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हनुमा विहारी को चुना है, जबकि चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली को रखा है। पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर और उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नंबर आता है। एजबेस्टन की पिच को स्पिन फ्रेंडली माना जाता है, ऐसे में वसीम जाफर ने प्लेइंग XI में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों को शामिल किया है।

पेस अटैक के लिए जाफर ने कप्तान बुमराह के साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को चुना है। वसीम जाफर ने टीम में शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल को जगह नहीं दी है। वसीम जाफर ने चुना भारत का प्लेइंग XI- शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Next Story