Begin typing your search above and press return to search.

Malaysia Masters: क्वार्टर फाइनल मैच में ताई से हार कर बाहर हुईं पीवी सिंधु, भारत की सारी उम्मीदें अब प्रणय से

Malaysia Masters: क्वार्टर फाइनल मैच में ताई से हार कर बाहर हुईं पीवी सिंधु, भारत की सारी उम्मीदें अब प्रणय से
X
By NPG News

नईदिल्ली I भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल मैच में हार कर बाहर हो गई हैं। उन्हें चीन ताई जू येंग के खिलाफ 13-21, 21-12, 12-21 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। सिंधु की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में एचएस प्रणय भारत की एकमात्र उम्मीद बचे हैं। उनका मुकाबला जापान के कांता सुनेयामा से होगा।

दरअसल, 55 मिनट तक चले मैच में सिंधु की हार के बाद ताई के खिलाफ उनका रिकॉर्ड 5-17 का हो गया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 22 मैच हुए हैं। इनमें से 17 मैच ताई ने जीते हैं, जबकि पीवी सिंधु सिर्फ पांच मैच जीत पाई हैं। सिंधु 2019 के बाद से ताई के खिलाफ कोई मुकाबला नहीं जीती हैं। इससे पहले ताई ने सिंधु को मलेशिया ओपन में भी क्वार्टर फाइनल मैच में हराया था। सिंधु ने आखिरी बार 2019 में बासेल में हुई विश्व चैंपियनशिप में ताई को हराया था और इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया था।

पहले गेम में एक समय स्कोर 10-9 था, लेकिन ताई ने लगातार पांच प्वाइंट लेकर 15-9 की बढ़त ले ली और मैच जीतने तक बढ़त बनाए रखी। हालांकि, दूसरे गेम में सिंधु ने शानदार वापसी की और 11-4 की बढ़त बना ली। उन्होंने अंत तक बढ़त बनाए रखी और दूसरा गेम जीतकर बराबरी कर ली।

मैच का तीसरा गेम निर्णायक था और सिंधू ने काफी गलतियां की। वहीं, ताई बेहतरीन लय में दिखीं और गेम आसानी से जीतकर मैच भी अपने नाम कर लिया। भारत की उम्मीदें अब सिर्फ एचएस प्रणय पर हैं। वो इस टूर्नामेंट में बचे एकमात्र भारतीय हैं। उनका मुकाबला जापान के कांता सुनेयामा के खिलाफ है। गुरुवार को परुपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत दूसरे दौर में अपने-अपने मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं, साइना नेहवाल पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं।

Next Story