Begin typing your search above and press return to search.

LSG vs DC: IPL 2024: बदोनी की शानदार पारी ने DC को दिया इतने रनों का लक्ष्य

LSG vs DC: IPL 2024: आयुष बदोनी ने जिम्मेदारी संभाली और शानदार 31 में गेंदों अर्धशतकीय पारी खेली। अरशद खान और आयुष बदोनी ने मिलकर अंतिम ओवरों में टीम के लिए रन जोड़े और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए। बदोनी ने 35 बॉल पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। अरशद खान ने 16 गेंदों में 2 चौके के साथ नाबाद 20 रन बनाए।

LSG vs DC: IPL 2024: बदोनी की शानदार पारी ने DC को दिया इतने रनों का लक्ष्य
X
By Kapil markam

LSG vs DC: IPL 2024: Lucknow: IPL 2024 का 26वा मुकाबला शुक्रवार 12 अप्रेल को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच LSG के होम ग्राउंड भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला जा रहा है। इन दोनों टीमो की तुलना करे तो पॉइंट्स टेबल पर LSG टॉप 3 में और DC सबसे नीचे। लखनऊ ने अपने मुकाबले में से 3 मुकाबला जीतकर पॉइंट्स टेबले पर तीसरे स्थान पर जगह बनाए हुए है। वही दूसरी तरफ डेल्ही अपने 5 मुकाबले में से केवल एक ही मुकाबला जीतकर पॉइंट्स टेबल में दसवे स्थान पर है। राजस्थान के खिलाफ पहले मुकाबले में लखनऊ को हर का सामना करना पड़ा। वही डेल्ही ने अपना तीसरा मुकाबला चेन्नई के खिलाफ जीता था।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया। ओपनर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल की साझेदारी मैदान में ज्यादा देर टिक नहीं पाई। खलील अहमद की 2.5 बॉल पर LSG को पहला झटका लगा। खलील अहमद ने डी कॉक को 19 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया। नए बल्लेबाज़ देवदत्त पदिक्कल भी खलील अहमद का शिकार बने। 4.2 बॉल पर खलील अहमद ने 3 रन के निजी स्कोर पर पदिक्कल को lbw आउट किया।

कुलदीप की फिरकी में फसे बल्लेबाज़, हासिल किये महत्वपूर्ण विकेट

बल्लेबाज़ी करने आए मार्कस स्टोइनिस आज बल्ले कुछ खास नही कर पाए। महज़ 8 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव की 7.3 बॉल पर इशांत शर्मा को कैच दे, पवेलियन वापस लौट गए। कुलदीप की अगली ही बॉल पर नए बल्लेबाज़ निकोलस पूरन “जो धुआधार बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है” बिना कोई रन बनाए बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। कुलदीप ने अपने अगले ओवर में कप्तानी पारी खेल रहे केएल राहुल की पारी का अंत किया। कप्तान केएल राहुल ने कुलदीप की 9.3 बॉल विपक्ष टीम के कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथो कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। नए बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा (impact player) भी 10 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा की 11.5 बॉल पर डेविड वार्नर को कैच दे बैठे।

आयुष बदोनी की शानदार अर्धशतकीय पारी

अब स्कोर बोर्ड पर रन लगाने और तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी निचले क्रम के बल्लेबाज़, गेंदबाज़ और आल राउंडर के हाथो में थी। आयुष बदोनी ने जिम्मेदारी संभाली और शानदार 31 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली। उनका साथ दे रहे कुणाल पंड्या मात्र 3 रन बनाकर मुकेश कुमार की बॉल पर विकेटकीपर के हाथो कैच आउट हो गए। गेंदबाज़ अरशद खान और आयुष बदोनी ने मिलकर अंतिम ओवरों में टीम के लिए रन जोड़े और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए। बदोनी ने 35 बॉल पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। अरशद खान ने 16 गेंदों में 2 चौके के साथ नाबाद 20 रन बनाए।

Delhi Capitals (Playing XI): पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद।

Lucknow Super Giants (Playing XI): क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story