Begin typing your search above and press return to search.

Lokesh Rahul: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लेकर दो दिग्गजों में हुई तीखी बहस, जानिए क्या मामला...

Lokesh Rahul: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लेकर दो दिग्गजों में हुई तीखी बहस, जानिए क्या मामला...
X
By NPG News

मुंबई I भारतीय ओपनर लोकेश राहुल को लेकर भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों में तीखी बहस हो गई। उनकी खराब फॉर्म को लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर उनपर जमकर निशाना साध रहे हैं। खासकर वेंकटेश प्रसाद ने तो राहुल की फॉर्म को लेकर उनकी खूब क्लास लगाई है। वहीं कुछ फॉर्मर क्रिकेटर्स इंडियन ओपनर को सपोर्ट भी कर रहे हैं। जिसमें आकाश चोपड़ा भी शामिल हैं। और ऐसे में वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा के बीच ट्विटर पर भयंकर लड़ाई हो गई है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट राहुल के समर्थन में है। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद के बीच राहुल को लेकर सोशल मीडिया पर बहस हो गई। आकाश ने वेंकटेश के सामने वीडियो चैट का ऑफर रखा, लेकिन वेंकेटश ने ऐसा करने से मना कर दिया। प्रसाद सोशल मीडिया पर राहुल को लंबे समय तक मौका देने के बारे में काफी मुखर रहे हैं, जबकि कुलदीप यादव जैसे अन्य खिलाड़ियों को टीम से हटा दिया गया है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इस बीच केएल राहुल पर एक यूट्यूब वीडियो बनाया। वीडियो के अंत में, चोपड़ा ने प्रसाद से शांत रहने और 'एजेंडा' नहीं फैलाने का आग्रह किया और कहा कि अगर उनके विचारों के पक्ष में कोई भी या हाइलाइट आंकड़े हैं तो मैच खत्म होने के बाद अपने विचार रखें।

आकाश चोपड़ा ने कहा "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि केएल राहुल रोहित शर्मा की तरह बन जाएंगे, लेकिन मैं विनम्रतापूर्वक आपसे शांत रहने का अनुरोध करता हूं। अगर कोई एजेंडा है, तो उसे न फैलाएं। आइए उन नंबरों के बारे में बात करें जो वास्तव में हैं और न कि जो आपके विचारों के अनुरूप हैं।" इसके जवाब में प्रसा ने लिखा "तो मेरे दोस्त आकाश चोपड़ा ने आज सुबह यूट्यूब पर एक वीडियो बनाया, जहां वह मुझे एजेंडा फैलाने वाला कहते हैं। आसानी से और चतुराई से मुझे गलत तरीके से उद्धृत करते हैं, घर पर मयंक के 70 के औसत को हटा देते हैं, उन विचारों को रोकना चाहते हैं जो उनके विश्वास के अनुरूप नहीं हैं लेकिन रोहित को आउट करना चाहते थे।"

वेंकटेश ने आगे लिखा "मेरा किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई एजेंडा नहीं है, हो सकता है कि अन्य लोग हों जिनके पास हो। मतभेद ठीक है लेकिन विपरीत विचारों को अपना व्यक्तिगत एजेंडा कहना और ट्विटर पर लाने से रोकना उनके लिए मजाकिया है। आकाश यह देखते हुए कि उन्होंने अपने विचारों को हवा देकर एक शानदार करियर बनाया है। मेरे पास केएल या किसी अन्य खिलाड़ी के खिलाफ कुछ भी नहीं है, मेरी आवाज अनुचित चयन और प्रदर्शन करने वालों के अलग-अलग मानदंडों के खिलाफ है। सरफराज हों या कुलदीप, योग्यता के आधार पर आवाज दी है। लेकिन आकाश द्वारा इसे व्यक्तिगत एजेंडा बताते हुए देखना निराशाजनक था।"

इसके बाद चोपड़ा ने एक ट्वीट कर जवाब दिया "वेंकी भाई, संदेश अनुवाद में खो रहे हैं। आप यहां हैं। मैं यूट्यूब पर हूं। मैं आपको एक वीडियो चैट पर आने के लिए आमंत्रित करता हूं ... हम इसे लाइव कर सकते हैं। विचारों पर अंतर अच्छा है ... इसे ठीक से करने दें मेरे पास कोई प्रायोजक नहीं होगा, कोई भी इससे पैसा नहीं कमाएगा। इसके लिए तैयार हैं? आपके पास मेरा नंबर है।" हालांकि, प्रसाद ने निमंत्रण स्वीकार नहीं किया। प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा, "नहीं आकाश, अनुवाद में कुछ भी नहीं खोया है। अपने 12 मिनट के वीडियो में आपने मुझे एजेंडा पेडलर के रूप में बुलाया है क्योंकि यह आपके विचारों के अनुरूप नहीं है। यह बिल्कुल स्पष्ट है। और मैंने इस ट्विटर थ्रेड में अपनी बातों को बहुत स्पष्ट कर दिया है। इस विषय पर आगे आपके साथ जुड़ना नहीं चाहता।"

क्या है मामला?

वेंकटेश प्रसाद लगातार अपने ट्वीट के जरिए लोकेश राहुल को टीम इंडिया में मौका मिलने पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस पर आकाश चोपड़ा ने उनका नाम लेकर कहा कि कुछ लोग व्यक्तिगत एजेंडा चला रहे हैं और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। इस पर वेंकटेश ने अपनी आपत्ति जाहिर की तो आकाश ने वीडियो चैट में बात करने का ऑफर दिया, लेकिन वेंकटेश ने यह ऑफर ठुकराते हुए ट्वीटर पर अपनी बात रखी और कहा कि इस विषय पर कुछ और बात नहीं करना चाहते।

Next Story