Begin typing your search above and press return to search.

महान फुटबॉल खिलाडी लियोनेल मेस्सी ने रिटायरमेंट का संकेत दिया

एडिडास फुटबॉल से बात करते यह संकेत दिया

महान फुटबॉल खिलाडी लियोनेल मेस्सी ने रिटायरमेंट का संकेत दिया
X

सौजन्य इंस्टाग्राम 

By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क हाल ही में एक साक्षात्कार में, 35 वर्षीय लियोनेल मेस्सी ने एक महत्वपूर्ण टिप्पणी की जिससे पता चलता है कि वह रिटायरमेंट पर विचार कर सकते है। इस खबर को सुनकर फुटबॉल प्रशंसक चकित रह गए हैं। मेस्सी ने हाल ही में अपने करियर में एक उल्लेखनीय सौदे में इंटर मियामी में शामिल होकर नया अध्याय शुरू किया है। पिछले साल दिसंबर में फीफा विश्व कप जीतने और टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने के बाद मेस्सी का खेल के मैदान पर सफर अब समाप्ति की ओर जा रहा है।

इंटर मियामी संभवतः एक खिलाड़ी के रूप में मेस्सी का आखिरी क्लब हो सकता है। मेसी ने अपने पूरे करियर में कई पुरस्कार और सम्मान जीते हैं, जिसमें एक अभूतपूर्व सात बार "बैलोन डी'ओर " पुरस्कार जीतना शामिल हैं, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा जीते गए सबसे अधिक हैं। इसके साथ ही जीती गई 43 ट्राफियों का प्रभावशाली संग्रह भी है। मेस्सी इस समय अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं।और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में शानदार स्कोर करके उन्होने अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

एडिडास फुटबॉल के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने अपनी रिटायरमेंट के बारे में बात करते हुए इसका संकेत दिया।

एडिडास फुटबॉल के साथ बातचीत करते हुए, पूर्व बार्सिलोना कप्तान ने यह बताया कि उन्हें अपने खेल करियर में सब कुछ जीतकर खुशी हो रही है। उन्होंने कहा, "अब अपने करियर के अंत के करीब होने के कारण इसका हर तरह से चैंपियंस के रूप में समाप्त होना मुझे अत्यंत आनंद दे रहा है।"

इसके अतिरिक्त, उन्होंने इस दौरान सीखे गए जीवन के पाठों पर प्रकाश डालते हुए इसके मूल्य पर जोर दिया। मेस्सी का मानना है कि अनिश्चितता की स्थिति में भी लक्ष्यों का पीछा करने का दृढ़ संकल्प ही सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्होंने इंटरव्यू एक प्रेरक संदेश के साथ ख़त्म किया की: "अपने सपनों को कभी मत छोड़ो।"

यह समाचार लियोनेल मेस्सी के करियर के ख़त्म होने के एक संकेत के बारे में है, जो फुटबॉल समुदाय को हिला सकता है। उन्होंने अपनी वर्तमान टीम इंटर मायामी को छोड़ने के बारे में भी इशारा किया है और अपनी करियर को समाप्त करने की संभावना जताई है। मेसी ने विभिन्न ट्रॉफीज और महत्वपूर्ण पुरस्कार जीते हैं और अपने अंतिम महीनों में विवादों से घिरे रहे हैं, जिसमें उन्हें प्रशंसकों और PSG क्लब द्वारा सम्मान और अपमान दोनों का सामना करना पड़ा। मेस्सी के PSG पीएसजी क्लब छोड़ने के बाद, उनके पूर्व साथी किलियन एम्बाप्पे ने उनकी महानता को स्वीकार करते हुए इतालवी समाचार पत्र गज़ेटा डेलो स्पोर्ट के साथ एक बातचीत में कहा कि "हम फ़ुटबॉल के इतिहास में संभवत: सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं। जब मेसी के रूप में कोई जाता है, तो यह कभी अच्छी खबर नहीं होती।"

Next Story