Begin typing your search above and press return to search.

Kolkata Case: X प्रोफाइल तस्वीर को ब्लैक कर सौरव गांगुली ने क्यों जताया विरोध, क्या हुआ ऐसा, वाइफ डोना के साथ करेंगे प्रदर्शन...

Kolkata Case: X प्रोफाइल तस्वीर को ब्लैक कर सौरव गांगुली ने क्यों जताया विरोध, क्या हुआ ऐसा, वाइफ डोना के साथ करेंगे प्रदर्शन...

Kolkata Case: X प्रोफाइल तस्वीर को ब्लैक कर सौरव गांगुली ने क्यों जताया विरोध, क्या हुआ ऐसा, वाइफ डोना के साथ करेंगे प्रदर्शन...
X
By Gopal Rao

Kolkata Case: नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल की प्रशिक्षु डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली पत्नी डोना के साथ मंगलवार (20 अगस्त) को प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले सौरव ने एक्स (X) पर अपनी प्रोफाइल फोटो काली कर दी थी।

दरअसल, क्रिकेट जगत के भी कई बड़े सितारों ने भी इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। अब इस मामले को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल फोटो को हटाकर ब्लैक कर दिया है। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘न्यू प्रोफाइल पिक’। इसके अलावा उन्होंने अपने इस पीक को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। सभी कयास लगा रहे हैं कि ये दुष्कर्म और फिर हत्या मामले का विरोध करने के लिए गांगुली ने अपनी प्रोफाइल फोटो को ब्लैक कर दिया है। इस प्रोफाइल फोटो पर सोशल मीडिया यूजर्स लगातार कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस रेप-मर्डर केस पर सौरव गांगुली के अलावा मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह जैसे क्रिकेटर आवाज उठा चुके हैं। पिछले दिनों सौरव गांगुली ने कहा था कि यह बहुत भयानक चीज है। अब सीबीआई और पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो भी कुछ हुआ वह बहुत शर्मनाक है। मैं उम्मीद करता हूं कि मामले की जांच कर रही सीबीआई को दोषी का पता चल जाएगा तो उसे सख्त सजा दी जानी चाहिए। सजा ऐसी होनी चाहिए कि कोई भी व्यक्ति जीवन में दोबारा ऐसा अपराध करने की हिम्मत न करे. यह जरूरी है कि सजा कड़ी होनी चाहिए।

हरभजन सिंह ने ये दिया था बयान:- पत्र के माध्यम से अपनी बात रखते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि महिला की गरिमा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने आरोपियों को ऐसी सजा देने की बात कही जो बाकियों के लिए एक उदाहरण बन सके। पूर्व स्पिनर ने कहा कि इसी तरह से हम दोबारा सिस्टम में अपना भरोसा बहाल करना शुरू कर सकते हैं।

सीबीआई कर रही है जांच:- आपकी जानकारी के लिए बता दें, कोलकाता के हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई कोलकाता मर्डर केस की जांच कर रही है। शुक्रवार को सीबीआई ने मामले पर अपनी बात रखी। सीबीआई के ऑफिसर ने कहा कि हमने कम से कम 30 संदिग्धों की पहचान की है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story