Begin typing your search above and press return to search.

KKR vs RR Dream 11 Prediction: KKR vs RR ड्रीम 11 प्रेडिक्शन, प्लेइंग 11, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, और पिच रिपोर्ट

KKR vs RR Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से 16 अप्रैल को होगा।

KKR vs RR Dream 11 Prediction: KKR vs RR ड्रीम 11 प्रेडिक्शन, प्लेइंग 11, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, और पिच रिपोर्ट
X
By Ragib Asim

KKR vs RR Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से 16 अप्रैल को होगा। संजू सैमसन के नेतृत्व में RR ने अब तक 6 में से 5 मैच जीते हुए हैं, जबकि श्रेयस अय्यर की अगुआई में KKR ने अपने 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की हुई है। आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन और अन्य जरूरी बातें जानते हैं।

हेड-टू-हेड मुकाबला

IPL में अब तक दोनों टीमों के बीच लगभग बराबरी का मुकाबला देखने को मिला है। दोनों टीमें इस लीग में कुल 28 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से 14 मैच KKR ने जीते हैं, जबकि 13 मैच RR ने अपने नाम किए हैं। इस बीच 1 मैच बेनतीजा रहा है। IPL 2023 में हुई इकलौती भिड़ंत में RR ने KKR को 9 विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच सर्वोच्च स्कोर RR (217) ने बनाया है।

ऐसी हो सकती है RR की टीम

RR ने अपने पिछले मैच में PBKS को 3 विकेट से हराया था। उस रोमांचक मुकाबले में RR की कसी हुई स्पिन गेंदबाजी के चलते PBKS ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147/8 का स्कोर बनाया था। RR एक बार फिर केशव महाराज और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी के साथ उतर सकती है।

संभावित एकादश: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल।

ऐसी हो सकती है KKR की टीम

KKR ने अपने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। उस मुकाबले में KKR के प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट चटकाए थे। KKR अगले मैचों में भी स्टार्क से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

संभावित एकादश: फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा और वरुण चक्रवर्ती।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होंगी नजरें

अनुभवी स्पिनर महाराज ने अपने पिछले मैच में 23 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए। चहल इस सीजन में अब तक कमाल कर रहे हैं। उन्होंने IPL 2024 में 6 मैचों में 14.81 की औसत और 7.40 की इकॉनमी रेट के साथ 11 विकेट ले लिए हैं। KKR से अय्यर ने RR के खिलाफ 11 मैचों में 35.50 की औसत और 132.95 की स्ट्राइक रेट से 355 रन बनाए हैं।

बेस्ट ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

  • विकेटकीपर: संजू सैमसन (उपकप्तान) और फिल सॉल्ट।
  • बल्लेबाज: यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर और रिंकू सिंह।
  • ऑलराउंडर्स: सुनील नरेन (कप्तान) और रियान पराग।
  • गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और मिचेल स्टार्क।

KKR और RR के बीच होने वाला यह मैच 16 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story