Begin typing your search above and press return to search.

कौन हैं 29 साल के जितेश शर्मा? जिन्हें टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की जगह किया गया शामिल...IPL में दिखा चुके हैं दम...

Cricket News

कौन हैं 29 साल के जितेश शर्मा? जिन्हें टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की जगह किया गया शामिल...IPL में दिखा चुके हैं दम...
X
By NPG News

नई दिल्ली I भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन सीटीज के बाकी बचे दो टी20 मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. घुटने में चोट की वजह से संजू पुणे रवाना नहीं हुए. बीसीसीआई ने उन्हें मुंबई में ही रोक लिया है. संजू के कवर के तौर पर टीम इंडिया में जितेश शर्मा की एंट्री हुई है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है.

संजू सैमसन को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 2 रन से जीता था. सैमसन चोटिल घुटने का स्केन मुंबई में होगा. सीटीज के बाकी बचे दो मुकाबलों के लिए जितेश टीम इंडिया से जुड़ेंगे. जितेश वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन कर प्रभावित किया था. संजू के घुटने में सूजन है जिसकी वजह से उन्हें मुंबई में ही रुकना पड़ा है. विदर्भ के विकेटकीपर जितेश ने 15वें सीजन में पंजाब किंग्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया था जितेश ने अपने डेब्यू मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगभग 153 के स्ट्राइक रेट से 26 रन की अहम पाटी खेली. अपनी छोटी लेकिन उपयोगी पाटी में जितेश ने 3 छक्के लगाए. पंजाब किंग्स ने जितेश को आईपीएल 2022 नीलामी में 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. इससे पहले जितेश को साल 2016 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था लेकिन वहां उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. बाद में फ्रेंचाइजी ने उन्हें टिलीज कर दिया था.


बारहवीं तक पढ़ाई करने वाले जितेश का जन्म महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ है उनके पिता मूलत: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के रहने वाले हैं वहीं उनकी माताजी अमरावती की है निवेश को न विदर्भ की रणनी टीम से बाहर कर दिया गया था तब वह कुछ समय के लिए डिप्रेशन में चले गए थे. जितेश ने पिछले साल आईपीएल की 10 पारियों में लगभग 64 के उदाइक रेट से 22 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 234 रन बनाए.

Next Story