Begin typing your search above and press return to search.

जूनियर हॉकी जोहोर कप के लिए 20 सदस्यीय वाली भारतीय टीम घोषित

जूनियर हॉकी जोहोर कप के लिए 20 सदस्यीय वाली भारतीय टीम घोषित
X
By yogeshwari varma

9 अक्टूबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने 20 सदस्यीय भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम की घोषणा की है, जो 27 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मलेशिया के जोहोर में 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 में भाग लेगी।

11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 में पिछले संस्करणों की पारंपरिक 6 टीमों के बजाय इस बार 8 टीमें शामिल होंगी।

भारत को पूल बी में मलेशिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। जबकि, पूल ए में जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और ग्रेट ब्रिटेन शामिल होंगे।

पूल बी में भारत को शीर्ष 2 में लाने और सेमीफाइनल के लिए योग्यता सुनिश्चित करने के प्रयास में टीम की कमान उत्तम सिंह और उप-कप्तान की जिम्मेदारी राजिंदर सिंह को सौंपी गई है।

आगामी टूर्नामेंट के बारे में भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम के कोच सीआर कुमार ने कहा, "चयन समिति ने 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 में प्रतिस्पर्धा करने और सफल होने के लिए एक अच्छी तरह से संतुलित टीम के साथ आने के लिए पिछले सभी टूर्नामेंटों को ध्यान में रखा है। हम उन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और मौका देने पर विचार कर रहे हैं जिनके पास बेहतर प्रदर्शन करने का कौशल है।"

कप्तान उत्तम सिंह ने 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 के लिए अपने इरादे पर प्रकाश डालते हुए कहा, "पूरी टीम कड़ी मेहनत कर रही है और जो लोग पिछली बार टीम में नहीं थे। उन्होंने भी अपने प्रदर्शन में सुधार किया है, जिससे समग्र स्तर में सुधार हुआ है।"

टीम:

गोलकीपर: मोहित एच एस, रणविजय सिंह यादव

डिफेंडर: अमनदीप लाकड़ा, रोहित, सुनील जोजो, सुखविंदर, आमिर अली, योगेंबर रावत

मिडफील्डर: विष्णुकांत सिंह, पूवन्ना सीबी, राजिंदर सिंह, अमनदीप, सुनीत लाकड़ा, अब्दुल अहद

फॉरवर्ड: उत्तम सिंह, अरुण साहनी, आदित्य लालगे, अंगद वीर सिंह, गुरजोत सिंह, सतीश बी

Next Story