Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News : रांची में स्टोक्स का आक्रामक नेतृत्व लड़खड़ा गया : चैपल

Jharkhand News : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी की आक्रामक शैली रांची में चौथे टेस्ट में महत्वपूर्ण समय पर लड़खड़ा गई, जिसके कारण भारत ने मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली।बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड ने आक्रामक क्रिकेट खेला और पहले 11 टेस्ट में से 10 में जीत हासिल की

Jharkhand News : रांची में स्टोक्स का आक्रामक नेतृत्व लड़खड़ा गया : चैपल
X
By sangeeta

Jharkhand News : । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी की आक्रामक शैली रांची में चौथे टेस्ट में महत्वपूर्ण समय पर लड़खड़ा गई, जिसके कारण भारत ने मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली।बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड ने आक्रामक क्रिकेट खेला और पहले 11 टेस्ट में से 10 में जीत हासिल की। लेकिन हाल में उन्होंने कोई श्रृंखला नहीं जीती है।

इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के साथ 1-1 और ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-2 से ड्रा खेला। जबकि भारत के खिलाफ 4-1 से सीरीज गंवाई।हैदराबाद टेस्ट में रोहित और स्टोक्स के बीच कप्तानी में अच्छा मुकाबला हुआ, लेकिन रांची टेस्ट के दौरान स्टोक्स की रणनीति फ्लॉप रही।चैपल ने यह भी महसूस किया कि कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच 84 रन की साझेदारी के बाद स्टोक्स ने भारत को लक्ष्य का पीछा करते समय आसानी से सिंगल लेने दिया, जिसके बाद शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल के बीच नाबाद 72 रन की साझेदारी ने भारत को जीत दिलाने का काम आसान कर दिया।

चैपल ने कहा, "स्टोक्स रांची में अपनी रणनीति से चूक गए। इसके बाद उन्होंने गलत फील्ड सेटअप किया, जिससे भारत को अंतिम दिन कई आसान सिंगल लेने में मदद मिली। ऐसे समय में जब स्टोक्स को कप्तान के रूप में मजबूत होने की जरूरत थी, वो वहां थोड़े हल्के साबित हुए।"भारत शायद फिर भी जीत जाता, लेकिन कम से कम आक्रामक होकर स्टोक्स ने इंग्लैंड को उलटफेर भरी जीत का एक मौका दिया होता। स्टोक्स अगर उन परिस्थितियों में थोड़ी बेहतर कप्तानी करते तो नतीजे कुछ अलग हो सकते थे।"

"वहीं रोहित ने इंग्लिश टीम के फील्ड सेटअप का पूरा फायदा उठाया। भारत की ठोस शुरुआती साझेदारी ने जीत हासिल करने में मदद की। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों को जोखिम लेने के लिए मजबूर करने का समय होना चाहिए था, लेकिन स्टोक्स ने आसानी से सिंगल देकर भारत के लिए चीजें आसान कर दी। यहीं से भारतीय टीम ने मैच पर अपना कब्जा भी जमाया।

Next Story