Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand Hockey News : हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर: जापान ने चेक गणराज्य को 2-0 से हराया

Jharkhand Hockey News : हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर: जापान ने चेक गणराज्य को 2-0 से हराया
X
By yogeshwari varma

Jharkhand Hockey News 13 जनवरी पूर्व एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान ने प्रत्येक हाफ में एक-एक गोल करके महिला एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में अपने अभियान की शुरुआत यहां मारंग गोमके एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में शनिवार को चेक गणराज्य पर 2-0 की आसान जीत के साथ की।

जापान ने पूल ए मैच में शुरुआती बढ़त ले ली, मियू सुजुकी ने चौथे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया और फिर 40वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर शिहोरी ओइकावा के माध्यम से एक और गोल करके अपना दबदबा बनाए रखा और विजेता बनी।

जापान ने अपना दबदबा बनाए रखा और कुछ अच्छे हमले किए और मैच के अधिकांश समय चेक गणराज्य की रक्षापंक्ति को दबाव में रखा। उन्हें आठ पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिनमें से छठे में पेनल्टी स्ट्रोक मिला, जिस पर उन्होंने अपना दूसरा गोल किया।

जापान, जिसने 2018 में इंडोनेशिया में एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक जीता था, चेक गणराज्य के अलावा जर्मनी और चिली के साथ पूल ए में है। कागज पर, उनसे अपने समूह में जर्मनी के बाद दूसरे स्थान पर रहने और यहां उपलब्ध तीन क्वालीफाइंग बर्थ में से दो के लिए भारत और न्यूजीलैंड के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है। एक बर्थ लेने के लिए जर्मनी सबसे पसंदीदा है।

हालाँकि यह उनका पहला मैच था, जापान को बड़े अंतर से जीतना चाहिए था लेकिन उसने कुछ मौके गँवा दिये।

चेक गणराज्य ने कुछ हमले किए लेकिन पूरे मैच में केवल एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर सका जिसे वे गोल में बदलने में असफल रहे। चौथे क्वार्टर में खेल थोड़ा ख़राब होने के कारण दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी को पीला कार्ड दिखाकर पांच मिनट के लिए बाहर कर दिया गया।

Next Story