Begin typing your search above and press return to search.

आईपीएल में छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी: हरप्रीत को 40 तो अजय मंडल को 20 लाख में इन टीमों ने खरीदा...

NPG News

आईपीएल में छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी: हरप्रीत को 40 तो अजय मंडल को 20 लाख में इन टीमों ने खरीदा...
X
By NPG News

NPG डेस्क I आईपीएल ऑक्शन 2023 सीजन शुक्रवार 23 दिसंबर को नीलामी की गई थी। इस बची छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी को चुना गया. आईपीएल-2023 में पहली बार छत्तीसगढ़ के खेलते हुए नजर आएंगे। प्रदेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी अजय मंडल को चेेन्नई सुपर किंग्स ने बेस प्राइस 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। वे पहली बार आईपीएल के लिए चुने गए हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ रणजी टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए से दोगुने कीमत 40 लाख रुपए में बल्लेबाज के तौर पर खरीदा है। हरप्रीत इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स और पुर्ण वारियर्स टीम की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं। दोनों खिलाडिय़ों को नीलामी मे उनके सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के प्रदर्शन के आधार पर खरीदा गया है। हरप्रीत 2018 से छत्तीसगढ़ रणजी और सैय्यद मुश्ताक अली टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। वहीं, अजय मंडल 2016 से प्रदेश की रणजी टीम के सदस्य हैं।


छत्तीसगढ़ के ये खिलाड़ियों के नाम थे लिस्ट में:- छत्तीसगढ़ के स्टार ऑलराउंडर शशांक सिंह जो पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे का हिस्सा थे। हालांकि, प्रर्दशन अच्छा नहीं होने के चलते उन्हें रिलीज कर दिया। बैट्समेन अमनदीप खरे, सुभम अग्रवाल और बॉलर रवि किरण जैसे प्लेयर्स को ऑक्शन के लिए चुना गया था मगर इन पर किसी ने हाथ नहीं डाला।

सैम करन IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी:- कोच्चि में शुक्रवार को हुए मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के 24 साल के सैम करन को 18.50 करोड़ रुपए में पंजाब किंग्स ने खरीदा था। IPL 2023 में इंग्लैंड के ऑलराउंडर करन IPL की नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं विकेटकीपर निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने 16 करोड़ में खरीदा।

Next Story