Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2024 RR vs KKR Match: बटलर की सेंचुरी से राजस्थान जीता, कोलकाता को 2 विकेट से हराया

IPL 2024 RR vs KKR Match: आईपीएल 2024 का महामुकाबला KKR बनाम RR ने राजस्थान रॉयल्स के लिए एक शानदार जीत लाई। राजस्थान ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया, जिससे वे अपनी छठी जीत दर्ज कर ली।

IPL 2024 RR vs KKR Match: बटलर की सेंचुरी से राजस्थान जीता, कोलकाता को 2 विकेट से हराया
X
By Ragib Asim

IPL 2024 RR vs KKR Match: आईपीएल 2024 का महामुकाबला KKR बनाम RR ने राजस्थान रॉयल्स के लिए एक शानदार जीत लाई। राजस्थान ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया, जिससे वे अपनी छठी जीत दर्ज कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने 223 रनों का लक्ष्य सेट किया, लेकिन राजस्थान ने इस लक्ष्य को पूरा कर लिया। जोस बटलर ने अपने शतक के दम पर राजस्थान को जीत दिलाई, जबकि रियान पराग ने भी 34 रनों का योगदान दिया। हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने KKR के लिए 2-2 विकेट लिए।

KKR के लक्ष्य का पीछा करते समय, राजस्थान को 22 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। वैभव अरोड़ा ने यशस्वी जयसवाल को चलता किया, जयसवाल 9 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग की गिरफ्तारी के बाद भी राजस्थान ने मुश्किल से अपना लक्ष्य पूरा किया। सुनील नरेन ने एक शतक के साथ धक्का दिया, लेकिन आवेश खान और कुलदीप सेन ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। KKR ने शानदार बल्लेबाजी की और 223 रन बनाए, लेकिन राजस्थान ने अपने बल्लेबाजों के सशक्त प्रदर्शन के साथ लक्ष्य को पूरा किया। इस महामुकाबले में बटलर ने 107 रनों की नाबाद पारी खेली, जो की राजस्थान की जीत का महत्वपूर्ण कारक बना।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story