Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2024 : KKR ने रच दिया इतिहास, आईपीएल के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स वर्सेस पंजाब किंग्स (Rajasthan Royals vs Punjab Kings) आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 65वां मुकाबला बुधवार, 15 मई का रात गुवाहटी में बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में खेला गया था।

IPL 2024 : KKR ने रच दिया इतिहास, आईपीएल के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा
X
By Ragib Asim

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स वर्सेस पंजाब किंग्स (Rajasthan Royals vs Punjab Kings) आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 65वां मुकाबला बुधवार, 15 मई का रात गुवाहटी में बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में खेला गया था। इस मैच को 5 विकेट से गंवाकर आरआर ने प्लेऑफ से पहले हार का चौका लगाया है। राजस्थान की इस लगातार गिरती परफॉर्मेंस से कोलकाता नाइट राइडर्स को जबरदस्त फायदा हुआ है। केकेआर ने आरआर की इस हार के साथ आईपीएल में इतिहास रच दिया है। जी हां, कोलकाता आईपीएल करियर में पहली बार इस साल पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। जी हां, अब उनसे नंबर-1 का ताज कोई नहीं छीन पाएगा। टीम 13 में से 9 मैच जीतकर 19 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है।

केकेआर ने आईपीएल के दो खिताब जरूर जीते हैं, मगर कभी उन्होंने लीग स्टेज का अंत आईपीएल पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए नहीं किया था। यह पहला मौका है जब कोलकाता नाइट राइडर्स लीग स्टेज का अंत पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 के स्थान पर रहकर करेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का आगाज जीत की हैट्रिक लगाकर किया था, इसके बाद जरूर टीम लड़खड़ाई थी, मगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से पहले टीम वापस जीत के ट्रैक पर लौट आई है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ बारिश के चलते मैच रद्द होने से पहले केकेआर ने जीत का चौका लगाया था। कोलकाता इस सीजन सिर्फ तीन मैच चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स से हारा है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली इस टीम से इस साल तीसरे खिताब की उम्मीद लगाई जा रही है।

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा अंक बटोरने की रेस में केकेआर की टक्कर अब सिर्फ आरआर से ही रह गई थी। मगर अब राजस्थान बचा हुआ एक मैच जीतकर अधिकतम 18 अंकों तक ही पहुंच सकता है, वहीं केकेआर पहले से ही 19 अंकों के साथ पहले पायदान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स का आखिरी मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही है, अगर टीम यह मैच जीतने में सफल रहती है तो वह इस सीजन 20 अंक का आंकड़ा पार करने वाली एकमात्र टीम बन जाएगी।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story