Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2023 RR vs CSK: चेन्नई से जीत के बाद भी राजस्थान को हुआ बड़ा नुकसान, अब संजू सैमसन को करना होगा भुगतान...

IPL 2023 RR vs CSK: चेन्नई से जीत के बाद भी राजस्थान को हुआ बड़ा नुकसान, अब संजू सैमसन को करना होगा भुगतान...
X
By NPG News

IPL 2023 RAJASTHAN ROYALS vs CHENNAI SUPER KINGS : नईदिल्ली I चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का 17वां मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को 3 रन से हरा दिया। रोमांच से भरे इस मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हो सका। राजस्थान रॉयल्स ने भले ही यह मुकाबला जीत लिया हो लेकिन उन्हें इस मैच के कारण बहुत बड़ा नुकसान भी हुआ हैं और अब टीम के कप्तान संजू सैमसन को इसका भुगतान करना होगा।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल में धीमी ओवर गति फिर से बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है क्योंकि अधिकतर मैच चार घंटे से अधिक समय तक खिंच जा रहे हैं। पिछले तीन दिन में चार मुकाबलों का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। दरअसल मैच जीतने या बल्लेबाज का लय तोड़ने के लिए कप्तान कई बार मैच में देरी कर देते हैं। ऐसा ही कुछ इस मैच में देखने को मिला जब कप्तान संजू ने मैच जीतने के लिए थोड़ा समय खिलाड़ियों से बात करने या प्लानिंग करने में खत्म कर दिया।

आईपीएल ने अपने एक बयान में कहा कि यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति से जुड़ा पहला अपराध है, इसलिए कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। राजस्थान में आखिरी गेंद तक खिंचे इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन रन से हराया था। राजस्थान की यह चार मैचों में तीसरी जीत है जबकि चेन्नई को इस सीजन में अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली जीत के बाद राजस्थान की पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंच गई है।

Next Story