Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2023: एमएस धोनी की रिटायरमेंट पर कपिल देव का ऐसा बयान, फैंस को लगेगी मिर्ची...

IPL 2023: एमएस धोनी की रिटायरमेंट पर कपिल देव का ऐसा बयान, फैंस को लगेगी मिर्ची...
X
By Gopal Rao

IPL 2023 : नईदिल्ली I चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल से रिटायरमेंट की बातें आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले से चलती आ रही हैं। ऐसी उम्मीद है कि यह सीजन उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। आईपीएल 2023 में एमएस धोनी की टीम सीएसके का प्रदर्शन जबरदस्त रहा। धोनी ने अपनी कप्तानी में 10वीं बार चेन्नई को फाइनल में पहुंचा दिया। चेन्नई और गुजरात के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाना है।

यह मैच धोनी का आखिरी आईपीएल मुकाबला साबित हो सकता है। हालांकि इससे क्रिकेट प्रेमी बिल्कुल खुश नहीं है। वह चाहते हैं कि माही कुछ साल और आईपीएल में अपना जलवा बिखेरें। ऐसा इम्पैक्ट प्लेयर के रूल से आने के साथ संभव हो सकता है। लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर और वर्ल्डकप विनर कैप्टन कपिल देव की सोच धोनी के रिटायरमेंट को लेकर थोड़ी अलग है, जोकि शायद माही के फैंस को बिल्कुल पसंद ना आए। भारत को पहला वर्ल्डकप जिताने वाले कपिल देव ने धोनी के आईपीएल से रिटायरमेंट लेने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्हें लगता है कि धोनी को संन्यास ले लेना चाहिए। उन्होंने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा, 'वह 15 साल से आईपीएल खेल रहा है। ऐसा क्यों है कि हम अब भी धोनी के बारे में ही बात कर रहे हैं? उसने अपना काम कर दिया है। हम इससे ज्यादा उनसे क्या चाहते हैं? हम चाहते हैं कि वह पूरी जिंदगी भर खेले? ऐसा नहीं होने वाला है। इसकी बजाय हमें धोनी का शुक्रगुजार होना चाहिए कि वह 15 साल खेले हैं।'

उन्होंने आगे कहा, ' वह अगले साल खेलते हैं या नहीं, उन्होंने जानें से पहले अपना प्रभावशाली खेल दिखाया है। भले ही उन्होंने इस सीजन ज्यादा रन नहीं बनाए हो लेकिन उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया है। जो दर्शाता है कि क्रिकेट में एक कप्तान की कितनी अहमियत होती है।' धोनी ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 249 मैच खेले हैं। इस दौरान माही ने 39.09 की औसत और 135 के स्ट्राइक रेट से 5082 रन बनाए हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story