Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2023: जसप्रीत बुमराह पर पूर्व क्रिकेटर का फूटा गुस्सा, बोले- अगर मैच नहीं खेलेंगे तो, खत्म नहीं हो जाएगी दुनिया...

IPL 2023: जसप्रीत बुमराह पर पूर्व क्रिकेटर का फूटा गुस्सा, बोले- अगर मैच नहीं खेलेंगे तो, खत्म नहीं हो जाएगी दुनिया...
X
By NPG News

नईदिल्ली I भारतीय टीम में वापसी नहीं हो पा रही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की। अबतक बुमराह कमर के'स्ट्रेस फ्रेक्चर' से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहे हैं, यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं, बुमराह को लेकर यह भी बातें सामने आई है कि आईपीएल IPL में तेज गेंदबाज वापसी कर सकते हैं। ऐसे में जहां फैन्स को इस बात का गुस्सा है कि बुमराह भारत के लिए खेलने के लिए फिट नहीं हो पाते हैं लेकिन आईपीएल में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर बुमराह पर कई सारे रिएक्शन आ रहे हैं। वहीं, अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी बात बुमराह को लेकर रखी है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और वनडे विश्व कप भी इसी साल होना है। ऐसे में बीसीसीआई बुमराह को आईपीएल में कुछ मैचों के लिए आराम देना चाहेगा, ताकि उनके शरीर पर ज्यादा दबाव न पड़े और वह चोट से बचे रह सकें। भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर बीसीसीआई मांग करता है तो मुंबई इंडियंस को कुछ मैचों के लिए बुमराह को आराम देना चाहिए। इस तेज गेंदबाज को इस साल के अंत में बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से फिट होने की जरूरत है।

चोपड़ा ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा "आप पहले एक भारतीय खिलाड़ी हैं और फिर आप अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं। इसलिए, अगर बुमराह को कोई असुविधा महसूस होती है, तो बीसीसीआई आगे आकर और फ्रेंचाइजी को बताएगा कि हम उसे रिलीज नहीं करने जा रहे हैं। दुनिया खत्म नहीं होगी अगर वह जोफ्रा आर्चर के साथ सात गेम नहीं खेलते हैं। साथ ही, जब आप फिट होते हैं, तो आप खेलना जारी रखना चाहते हैं क्योंकि यह आपको बेहतर बनाता है। इसलिए मुझे निश्चित रूप से लगता है कि अगर बीसीसीआई कदम उठाता है तो मुंबई इंडियंस इस पर ध्यान देगी क्योंकि, वह देश के लिए अहम खिलाड़ी हैं। उनके कार्यभार का प्रबंधन करना मुश्किल है।"

हाल ही में, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इस टीम में बुमराह का नाम नहीं था। बीसीसीआई ने कहा कि स्ट्रेस फ्रैक्चर से तेज गेंदबाज की रिकवरी धीमी रही है और भारतीय टीम प्रबंधन चार मैचों की टेस्ट सीरीज के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों में उनको टीम में शामिल करने का जोखिम नहीं उठाना चाहता। लंदन के ओवल में 7-11 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल होना है और पूरी संभावना है कि टीम इंडिया यह मैच खेलेगी। इसके अलावा साल के अंत में भारत में होने वाले बड़े वनडे विश्व कप के लिए भी बुमराह टीम इंडिया के लिए बेहद अहम हैं। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट उनको पूरी तरह से फिट रखना चाहता है।

Next Story