Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2023: आईपीएल मैच के दौरान चलने लगा अश्लील VIDEO, देखकर भड़क गए लोग...

IPL 2023: आईपीएल मैच के दौरान चलने लगा अश्लील VIDEO, देखकर भड़क गए लोग...
X
By Gopal Rao

IPL 2023 : नईदिल्ली I आईपीएल 2023 का खिताब इस बार धोनी की टीम CSK ने जीता है। चेन्नई ने 5वीं बार टूर्नामेंट का ख़िताब जीतकर शानदार रिकॉर्ड बनाया है। वहीं इसी के साथ ही मैच को फ्री लोगों को दिखाने वाले जियो सिनेमा ने भी एक जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया। डिज्नी हॉटस्टार का पुराना 2.57 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसमें संदेह नहीं कि क्रिकेट की लोकप्रियता भारत में किसी अन्य एंटरटेनमेंट के मुकाबले बहुत ज्यादा है और हर साल नए रिकॉर्ड बनते हैं। लेकिन इस सीजन में जब आईपील जियो सिनेमा पर टेलीकास्ट हो रहा था, तो दो मुद्दों ने दर्शकों को बहुत असहज बनाया, दोनों का मामला लोगों की सेक्स लाइफ से जुड़ा है। पहला मामला था कि जियो सिनेमा के द्वारा सर्वे के लिए लोगों की सेक्स लाइफ के सवाल पूछना, जबकि दूसरा मामला कंडोम के विज्ञापन का है।

दरअसल, आम तौर पर लोग इसके बारे में खुल कर बातचीत करना या इस पर कंटेंट देखना ठीक नहीं समझते, जबकि आईपीएल वह टूर्नामेंट है जिसे लोग अपने घर-परिवार वालों तथा अक्सर बच्चों के साथ देखते हैं इसका आनंद लेते हैं। आईपीएल के प्रसारण के दौरान कंडोम से जुड़े विज्ञापन पर लोगों ने खास तौर पर नारागजी जाहिर की है। इसे लेकर वह सोशल मीडिया में अपनी शिकायत भी दर्ज कर रहे हैं। इसकी एकमात्र बड़ी वजह यही है कि बच्चे अक्सर बड़ों के साथ आईपीएल मैच देखते हैं। ऐसे में बीच में अचानक कंडोम का विज्ञापन आने पर परिवारजनों के बीच अजीब-सी स्थिति बन जाती है। लेकिन शिकायत करने वालों का कहना है कि इन्हें बीच मैच में दिखाना कितना उचित है, जबकि प्लेटफॉर्म से जुड़े तमाम लोग जानते हैं कि इस टूर्नामेंट को परिवार में बच्चों के साथ देखा जाता है। इनका कहना है कि ओटीटी को अपने ऐसे कार्यक्रमों या शो के दौरान अजीब स्थिति पैदा नहीं करनी चाहिए, जिन्हें लोग परिवार के साथ देखते हैं। ओटीटी खुद जानते हैं कि उनका कौन-सा कार्यक्रम परिवार के सदस्यों के साथ देखने के लिए है और कौन से पर्सनल व्यूइंग के लिए। ऐसे में ओटीटी को विज्ञापनों के प्रसारण की भी सीमा या कार्यक्रम तय करनी चाहिए। अनेक आईपीएल दर्शकों ने इस मामले में सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्टार स्पोर्ट्स इंडिया, बीसीसीआई से लेकर जिया सिनेमा को टैग करते हुए ट्वीट किए हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story