Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2023 Hyderabad vs Lucknow: मैच से पहले ही हैदराबाद की टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव, अब दहशत से थर-थर कांपेगी लखनऊ...

IPL 2023 Hyderabad vs Lucknow: मैच से पहले ही हैदराबाद की टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव, अब दहशत से थर-थर कांपेगी लखनऊ...
X
By NPG News

IPL 2023 Hyderabad vs Lucknow : नईदिल्ली I आईपीएल 2023 सीजन में आज यानी शुक्रवार 07 को लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच लखनऊ के इकाना मैदान पर शाम 7:30 बजे से मुकाबला खेला जाएगा. पहले मैच में करारी हार झेलने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नए कप्तान एडेन मार्करम सहित दक्षिण अफ्रीका के अपने खिलाड़ियों की वापसी के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शुक्रवार को लखनऊ के इकाना मैदान पर होने वाले IPL मैच में नए सिरे से शुरुआत करने के लिए उतरेगी.

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव

एडेन मार्करम की अनुपस्थिति में पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 72 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन अब अपने कप्तान सहित मार्को जॉनसेन और हेनरिक क्लासेन के टीम से जुड़ने से उसे मजबूती मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद साल 2021 में अंतिम और पिछले साल 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रहा था. इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उसका दारोमदार एडेन मार्करम के नेतृत्व कौशल पर टिका है.

दहशत से थर-थर कांपेगी लखनऊ की टीम!

लेकिन पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में पावरप्ले में ही एक विकेट पर 85 रन बना दिए थे और फिर पांच विकेट पर 203 रन के स्कोर का बचाव करते हुए पहले छह ओवरों में दो विकेट पर केवल 30 रन दिए थे. ब्रायन लारा की कोचिंग वाली सनराइजर्स हैदराबाद को अब विशेषकर पावर प्ले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कप्तान एडेन मार्करम के आने से उसकी बल्लेबाजी मजबूत हुई है, जबकि जॉनसेन उसकी गेंदबाजी को पैनापन दे सकते हैं.

पिछले मैच में टी नटराजन को छोड़कर उसका कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था. अफगानिस्तान के फजलहक फारुकी ने दो विकेट लिए लेकिन इसके लिए उन्होंने 41 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार भी अनुभवी होने के बावजूद प्रभावित नहीं कर पाए जबकि उमरान मलिक महंगे साबित हुए. स्पिन विभाग में वॉशिंगटन सुंदर और आदिल राशिद भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. सनराइजर्स को अगर विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाना है तो इन दोनों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. बल्लेबाजी में मयंक अग्रवाल को छोड़कर दो अन्य भारतीय अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जो सनराइजर्स के लिए चिंता का विषय होगा. जहां तक लखनऊ का सवाल है तो उसके लिए कप्तान केएल राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है, क्योंकि वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं. काइल मायर्स ने हालांकि पहले दोनों मैचों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश करके अर्धशतक जड़े थे. गेंदबाजों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई ने अभी तक लखनऊ की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है. अगर वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखते हैं तो सनराइजर्स के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्करम (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, हैरी ब्रूक, मयंक डागर, फजलहक फारूकी, अकील होसेन, कार्तिक त्यागी, हेनरिक क्लासेन, मयंक मारकंडे, टी नटराजन, नीतीश कुमार रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, आदिल राशिद, संवीर सिंह, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, वाशिंगटन सुंदर, उपेंद्र यादव, मार्को जॉनसेन.

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव.

Next Story