Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2022 ऑक्शन: श्रेयस सबसे महंगे खिलाड़ी, कोलकाता नाइट राइडर्स ने इतने में खरीदा, जानिए

IPL 2022 ऑक्शन:  श्रेयस सबसे महंगे खिलाड़ी,  कोलकाता नाइट राइडर्स ने इतने में खरीदा, जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 12 फरवरी 2022 I आईपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी आज से शुरू हो रही है यह साल इसलिए भी महत्वपूर्ण है इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की नीलामी शुरू हो गई है. मेगा ऑक्शन के पहले दिन कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हो रही है. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर पर बड़ा दांव लगाया. केकेआर ने अय्यर को 12.25 करोड़ में खरीदा. इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने 6.25 करोड़ में खरीदा. वह इससे पहले यानी आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे. वहीं श्रेयस अय्यर पिछले सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम में थे. दोनों खिलाड़ी अब नई टीमों में खेलते दिखेंगे.

8.25 करोड़ में बिके शिखर धवन :- मेगा ऑक्शन के पहले दिन पहली बोली भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन की लगी. उन्हें पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़ में खरीदा. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने ऑफ स्पिनर आर अश्विन को पांच करोड़ रुपये में खरीदा.धवन आईपीएल के पिछले सीजन यानी आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे. लेकिन इस बार वह पंजाब किंग्स के साथ जुड़े हैं. माना जा रहा है कि पंजाब धवन को कप्तानी भी सौंप सकती है. वहीं सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी बोली लगाई. 2 करोड़ बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को राजस्थान ने पांच करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया.

7.25 करोड़ में बिके पैट कमिंस :- नीलामी की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस की किस्मत का फैसला हो गया. कमिंस को 7 करोड़ 25 लाख की बोली लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीद लिया. अफ्रीकी गेंदबाज कगीसो रबाडा के लिए कई टीमों ने बोली लगाई और आखिर में पंजाब किंग्स ने इस तेज गेंदबाज को 9.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया. इन दोनों ही खिलाड़ियों का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, जो बोली में काफी महंगे बिके.

Next Story