Begin typing your search above and press return to search.

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना: बीसीसीआई एक ही फ्लाइट में सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए टिकट का इंतजाम नहीं कर सका. जिसके चलते भारतीय टीम अलग-अलग ग्रुप में वेस्टइंडीज पहुंची

भारतीय क्रिकेट टीम यात्रा में उत्पन्न हुई चुनौतियों के बीच वेस्टइंडीज रवाना हुई, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमशः पेरिस और लंदन में परिवार सहित छुट्टियाँ मना रहे थे, वे दोनों वहीँ से कैरेबियाई द्वीप में इंडियन टीम को ज्वाइन करेंगे

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना: बीसीसीआई एक ही फ्लाइट में सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए टिकट का इंतजाम नहीं कर सका. जिसके चलते भारतीय टीम अलग-अलग ग्रुप में वेस्टइंडीज पहुंची
X

आभार ट्विटर 

By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क -भारत की क्रिकेट टीम (INDIAN TEST CRICKET TEAM) अपने वेस्टइंडीज दौरे (WEST INDIES TOUR) के लिए रवाना हो गई है। खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को एक साथ एक ही फ्लाइट में टिकट नहीं दिलवा सकी। इसलिए भारतीय टीम अलग-अलग ग्रुप में वेस्टइंडीज पहुंची है. भारतीय टीम अमेरिका, लंदन और नीदरलैंड होते हुए वेस्टइंडीज पहुंचेगी। ख़बरों से पता चला है की टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली क्रमशः पेरिस और लंदन में परिवार सहित छुट्टियाँ मना रहे थे। वे दोनों वहीँ से कैरेबियाई द्वीप के लिए उड़ान भरके इंडियन टीम को ज्वाइन करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों के अगले हफ्ते वेस्टइंडीज पहुंचने की उम्मीद है।


भारतीय टीम के खिलाडियों ने दौरे पर रवाना होते वक्त फ्लाइट से ली गई तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इनमे के एस भारत के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी सोशल मीडिया में फोटो डाली जिसका कैप्शन है "अगला पड़ाव लंदन है"।






भारतीय क्रिकेट टीम लंदन में खेले गए WTC के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रही है। दौरे के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी । जिसके बाद वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। दौरे का पहला पांच दिवसीय टेस्ट मैच 13 जुलाई को वेस्टइंडीज के साथ खेला जाएगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक खेले गए 98 टेस्ट क्रिकेट मैचों में 22 बार भारत और 30 बार वेस्टइंडीज की टीम विजयी रही है। भारत ने 2019 में वेस्टइंडीज के साथ खेली गई सीरीज 2 - 0 से जीती थी । निश्चित तौर पर वेस्टइंडीज दौरा भारतीय टीम के लिए मुश्किल होगा. वहीं सबकी नजरें विराट कोहली और रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर होंगी ।

SCHEDULE OF TEST MATCH SERIES 2023 - INDIA VS WEST INDIES


MATCHDATESVENUETIME

IST TEST MATCH

12 - 17 JULY 2023

WINDSOR PARK DOMINICA

7. 30 PM

2ND TEST MATCH

20 - 25 JULY 2023

QUEENS PARK OVAL

7. 30 PM


वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

Next Story