Begin typing your search above and press return to search.

Indian Squad: रोहित नही, विराट नही... अब कौन होंगे ओपनर क्रिकेटर? श्रीलंका दौरे के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान!...

Indian Squad: रोहित नही, विराट नही... अब कौन होंगे ओपनर क्रिकेटर? श्रीलंका दौरे के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान!...

Indian Squad: रोहित नही, विराट नही... अब कौन होंगे ओपनर क्रिकेटर? श्रीलंका दौरे के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान!...
X
By Gopal Rao

Indian Squad: नईदिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले महीने यानी जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब जीता था. इसके बाद शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे को उसके घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया है. अब भारतीय टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है. इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इन दोनों ही सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. अब इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करना बाकी है.

बता दें कि भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का भी यह पहला दौरा रहेगा. बताया जा रहा है कि श्रीलंका दौरे के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली इस दौरे पर नहीं जाएंगे और आराम करेंगे. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है. जबकि वनडे की कमान केएल राहुल को दी जा सकती है. मगर इन सबके बीच बड़ी बात भारत की नई ओपनिंग जोड़ी तलाश करना है.

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मैनेजमेंट ने एक बड़ा एक्सपेरिमेंट किया था. पूरे टूर्नामेंट के दौरान रोहित के साथ कोहली को ओपनिंग में भेजा गया था. इन दोनों के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर 2 नई ओपनिंग जोड़ी आजमायी गईं. जिम्बाब्वे दौरे पर शुभमन गिल के साथ पहले 2 टी20 मैचों में अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग की थी. दूसरे मैच में अभिषेक ने शतक जमाया था. हालांकि सीरीज के आखिरी 3 मैचों में गिल के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में भेजा गया. यहां यशस्वी ने धांसू प्रदर्शन किया. उन्होंने तीनों मैचों में 36, नाबाद 93 और 12 रन बनाए.

मगर अब यह दावा किया जा रहा है कि शुभमन गिल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में शायद जगह नहीं मिलेगी. ऐसे में नए हेड कोच गौतम गंभीर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में भेज सकते हैं. इनके अलावा टी20 में ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन भी मजबूत दावेदार हैं. जबकि वनडे में गिल मजबूत दावेदार होंगे. जबकि अभिषेक को बाहर किया जा सकता है. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल के साथ यशस्वी को भेजा जा सकता है. इनके अलावा वनडे में केएल राहुल को भी ओपनिंग में उतारा जा सकता है.

भारत का संभावित टी20 स्क्वॉड:- हार्द‍िक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, आवेश खान और मोहम्मद सिराज.

भारत का संभावित वनडे स्क्वॉड:- केएल राहुल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्द‍िक पंड्या, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story