Begin typing your search above and press return to search.

INDIA vs WESTINDIES SERIES 2023- भारत के दमदार प्रदर्शन के बीच पिच पर क्यों थिरके शुबमन गिल

भारत बनाम वेस्टइंडीज पहले टेस्ट में शुभमान गिल का अचानक डांस करना और भारत का शानदार प्रदर्शन

INDIA vs WESTINDIES SERIES 2023- भारत के दमदार प्रदर्शन के बीच  पिच पर क्यों थिरके शुबमन गिल
X
By Anil

INDIA vs WESTINDIES SERIES 2023 - भारत और वेस्टइंडीज के बीच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले जा रहे टेस्ट के पहले दिन जब वेस्टइंडीज का स्कोर 9 विकेट पर 148 रन था और पिच पर कॉर्नवाल और वारिकन की आखिरी जोड़ी थी। तभी पारी के आखिरी मिनट में खुशी के पल में शुबमन गिल ने अचानक डांस कर सभी को हैरान कर दिया. जबकि उनके टीम साथी विराट कोहली कुछ दूरी पर स्थिर और शांत खड़े थे।

भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज को महज 150 रनों पर ढेर कर अपना दबदबा दिखाया. रविचंद्रन अश्विन ने असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन किया, जिसमें टेस्ट क्रिकेट में उनका 33वां पांच विकेट भी शामिल है, उनके स्पिन जोड़ीदार रवींद्र जड़ेजा ने भी तीन विकेट लिए। स्पिन जोड़ी के सामने विंडीज के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. भारत की पहली पारी की शुरुआत शानदार रही और दिन के अंत तक यशस्वी जयसवाल 73 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद लौटे।

चेतेश्वर पुजारा के बाहर होने से, आमतौर पर भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने वाले शुबमन गिल को इस मैच के लिए बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर रखा जाएगा। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि शुभमन ने खुद राहुल द्रविड़ से संपर्क किया था और अपने पूरे क्रिकेट करियर के दौरान नंबर तीन पर खेलने के अनुभव का हवाला देते हुए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने की इच्छा जताई।

जब भारत वेस्टइंडीज की पारी समेटने की कगार पर था और उसे सिर्फ एक और विकेट की जरूरत थी, तब फॉरवर्ड शॉर्ट-लेग पोजिशन पर तैनात शुबमन अपनी खुशी नहीं रोक सके। वह अनायास ही आनंदित होकर नाचने लगा। उनके साथ उनके टीम साथी विराट कोहली और विकेटकीपर इशान किशन भी खड़े थे.

फिलहाल 23 साल की उम्र में ही शुबमन गिल ने खुद को सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम में स्थापित कर लिया है. उनके पास घरेलू क्रिकेट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का अनुभव है और अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी इसी नंबर पर अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करना होगा।

शुबमन गिल के अचानक किए गए डांस ने न केवल मैच में एक हल्का-फुल्का पल जोड़ा, बल्कि टीम के उत्साहपूर्ण मूड को भी दर्शाया क्योंकि वे अब तक काफी हद तक वेस्टइंडीज टीम पर हावी रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम बल्ले और गेंदबाजी दोनों में दमखम दिखा रही है, जिससे बाकी बचे टेस्ट मैचों में जीत की संभावनाएं बनती दिख रही हैं। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, प्रशंसक उत्सुकता से भारतीय क्रिकेट टीम के और भी असाधारण प्रदर्शन की आशा करते हैं।

Next Story