Begin typing your search above and press return to search.

India vs West Indies Series 2023- भावुक यशस्वी जायसवाल ने किया शतक अपने माता-पिता को समर्पित -WATCH

यशस्वी जायसवाल के सनसनीखेज प्रदर्शन ने डोमिनिका के विंडसर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। युवा भारतीय बल्लेबाज ने 350 गेंदों पर शानदार 143 रन बनाए। मैच के बाद उन्होंने अपनी चुनौतीपूर्ण यात्रा को याद किया और शतक को अपने माता-पिता को समर्पित किया।

India vs West Indies Series 2023- भावुक यशस्वी जायसवाल ने किया शतक अपने माता-पिता को समर्पित -WATCH
X
By Anil

युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया और डोमिनिका के विंडसर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन 350 गेंदों पर 143 रन बनाए। 21 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह मुकाम हासिल करने के बाद अपनी चुनौतीपूर्ण यात्रा को याद किया और अपनी शतकीय पारी अपने माता-पिता को समर्पित की।

शतक के पड़ाव पर पहुंचने के बाद यशस्वी जायसवाल ने इसे अपने लिए एक भावनात्मक क्षण बताया। अपने शतक के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक भावनात्मक क्षण था। मैं इस पारी को अपने माता-पिता को समर्पित करना चाहता हूं। मैं समर्थकों, टीम प्रबंधन और रोहित भाई सहित सभी का आभारी हूं।" भारतीय टीम में मौका मिलना मुश्किल है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह तो सिर्फ शुरुआत है और मैं इससे भी बेहतर प्रदर्शन करने की इच्छा रखता हूं। और मैं बहुत खुश हूँ "

यशस्वी जायसवाल ने अपने शानदार शतक के बाद टेस्ट क्रिकेट के प्रति अपने प्यार का इजहार किया और पिच की प्रकृति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, "पिच धीमी थी और आउटफील्ड सुस्त थी. यह चुनौतीपूर्ण और प्रतिस्पर्धी थी. गर्मी के बावजूद, मैं अपने देश के लिए खेलना जारी रखना चाहता था. मैंने गेंद दर गेंद खेलने और अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाने पर ध्यान केंद्रित किया."

उन्होंने आगे कहा, "मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है। मैं इसमें आने वाली चुनौतियों का आनंद लेता हूं, खासकर जब गेंद स्विंग और सीम करती है। हमने सभी पहलुओं पर कड़ी मेहनत की है, और मैं यहां खुद को व्यक्त करने के लिए आया हूं।"

अपने पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल का नाबाद शतक उन्हें घर से बाहर अपने पहले ही टेस्ट मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाला 17 वां भारतीय बनाता है। उन्होंने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिन्होंने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में 131 रन बनाए थे। लाला अमरनाथ पहले भारतीय बल्लेबाज थे जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में शतक बनाया था। उन्होंने दिसंबर 1933 में मुंबई के जिमखाना ग्राउंड (जिसे अब आजाद मैदान के नाम से जाना जाता है) में इंग्लैंड के खिलाफ 118 रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की थी।

यशस्वी जायसवाल की इस शानदार उपलब्धि ने भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, प्रशंसक उत्सुकता से अन्य बल्लेबाजों और गेंदबाजों से उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए साइकिल में विजयी शुरुआत करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Next Story