Begin typing your search above and press return to search.

India vs West Indies Series 2023 - दूसरे टेस्ट- बदली जाएगी भारत की प्लेइंग इलेवन, रोहित शर्मा ने दिए संकेत -जाने कौन कौन...

India vs West Indies Series 2023 -कप्तान रोहित शर्मा के संकेत के मुताबिक, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव हो सकते हैं।

India vs  West Indies Series 2023 - दूसरे टेस्ट- बदली जाएगी भारत की प्लेइंग इलेवन, रोहित शर्मा ने दिए संकेत -जाने कौन कौन...
X

India vs West Indies Series 2023 - दूसरे टेस्ट- बदली जाएगी भारत की प्लेइंग इलेवन, रोहित शर्मा ने दिए संकेत (फोटो - आभार सोशल मीडिया )

By Anil


कप्तान रोहित शर्मा के संकेत के मुताबिक, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव हो सकते हैं।

IND vs WI दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच डोमिनिका में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने पारी और 141 रन से जीत दर्ज की। इस टेस्ट से यशस्वी जयसवाल का अंतरराष्ट्रीय और इशान किशन का टेस्ट डेब्यू हुआ। अब दूसरे मैच में भारत की ओर से कई खिलाड़ियों के टेस्ट डेब्यू करने की संभावना है.

भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले अच्छी शुरुआत के महत्व पर जोर दिया था और अब उनका ध्यान दूसरे टेस्ट में भी उसी लय को बरकरार रखने पर है। उन्होंने ऐसे नए खिलाड़ियों को शामिल करने का जिक्र किया, जिन्होंने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है और उन्हें मैदान पर मौका देने की संभावना बताई।

आगामी टेस्ट में रुतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार, जिन्होंने अभी तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसके साथ ही भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके नवदीप सैनी को भी अगले टेस्ट में मौका दिया जा सकता है. अगले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी जगह मिल सकती है.

टीम में रिप्लेसमेंट संभव

रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को आराम देने के लिए टीम के अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा अगले टेस्ट के लिए कौन सी प्लेइंग इलेवन चुनते हैं। गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से शुरू होगा।

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच नजदीक आने के साथ ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नए और कम अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल करने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा का संकेत उन्हें अपना कौशल दिखाने का रोमांचक मौका देगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ अगला मैच भारत के लिए अपनी जीत की लय जारी रखने और साथ ही सीरीज जीतने का मौका पेश करता है।

वेस्टइंडीज दौरे में भारतीय क्रिकेट टेस्ट स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएस भरत, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार

Next Story