Begin typing your search above and press return to search.

India V/S South Africa: भारत की गेंदबाजी पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का बड़ा बयान

India V/S South Africa: भारत की गेंदबाजी पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का बड़ा बयान
X
By Kapil markam

India V/S South Africa: Centurion: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का मानना है कि मंगलवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारत के गेंदबाजी आक्रमण में मेजबान टीम के लाभ को खत्म करने की पर्याप्त ताकत और क्षमता है।

मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बावजूद भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार जैसे खतरनाक गेंदबाज मौजूद हैं।

वहीं, स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे धाकड़ गेंदबाज मौजूद हैं, जो भारतीय गेंदबाजी को अन्य टीमों के मुकाबले बेहद मजबूत बनाती है।

तेम्बा बावुमा ने कहा, "हम परिस्थितियों को काफी बेहतर ढंग से समझते हैं, इसलिए आप हमसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी मजबूत है। सच तो यह है कि वे अपने गेंदबाजी आक्रमण के कारण ही एकतरफा सफलता हासिल कर पाए हैं।"

अफ्रीकी कप्तान का यह भी मानना है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के दो मैचों की श्रृंखला के समापन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय भी दक्षिण अफ्रीका को मजबूत भारत के खिलाफ उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा देगा।

दक्षिण अफ्रीका का भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर अजेय रहने का रिकॉर्ड है और बावुमा का मानना है कि प्रोटियाज टीम उस बेहतरीन रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story