Begin typing your search above and press return to search.

India vs Pakistan :टीम इंडिया ने की एशिया कप 2022 के अभियान की शानदार शुरुआत, और पाकिस्तान को हराया

India vs Pakistan :टीम इंडिया ने की एशिया कप 2022 के अभियान की शानदार शुरुआत, और पाकिस्तान को हराया
X
By NPG News

नई दिल्ली। दुबई के मैदान पर टीम इंडिया ने अपनी उस टीस को मिटा दिया, जो पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में भारत को दी थी। भारत ने एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से परास्त करके टूर्नामेंट की दमदार शुरुआत की। इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने और मौजूदा खिलाड़ियों ने टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला दुबई में खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की पूरी टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई और भारत को जीत के लिए 148 रन का टारगेट मिला। भारत की तरफ से भुवी ने सबसे ज्यादा चार जबकि हार्दिक पांड्या ने तीन, अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 148 रन के लक्ष्य को 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। रोमांच से भरे इस मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले, लेकिन टीम इंडिया ने आखिर में इस मैच को जीतकर एशिया कप 2022 में शानदार तरीके से शुरुआत की। भारत को जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी और हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी।

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली ने इसे खास जीत बताया। रविवार को मिली इस जीत पर विराट कोहली ने मैच की कुछ तस्वीरों को कू करते हुए लिखा, "खास दिन पर खास जीत" वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लिखा, "एक मैच का थ्रिलर। और क्या तरीका हो सकता है सीरीज की शुरुआत करने का। आगे बढ़ते रहना है।"

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कू ऐप पर कहा, "क्या शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया! बहुत-बहुत बधाई।" हार्दिक ने पहले 3 विकेट लिए थे और फिर 33 रन की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल किया।

Next Story