Begin typing your search above and press return to search.

India Vs Pakistan: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर: भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच रद्द, एशिया कप से पहले समाने आई खबर...

India Vs Pakistan: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर: भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच रद्द, एशिया कप से पहले समाने आई खबर...
X
By Gopal Rao

India Vs Pakistan : नईदिल्ली I भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच लंबे समय से चला आ रहा विवाद थम गया है। इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल के तहत कराने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दोनों ने स्वीकार कर लिया है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 31 अगस्त से होनी है। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर क्रिकेट फैंस को झटका लग सकता है। यह खबर एशिया कप को लेकर ही है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच रद्द हो गया है।

दरअसल यहां भारत और पाकिस्तान का मैच रद्द कर दिया गया है। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। शनिवार को इस मुकाबले की शुरुआत लोकल समय के अनुसार दिन में 1.30 से होनी थी पर यह मुकाबला नहीं खेला जा सका। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम नेपाल, हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में मौजूद थी। भारतीय टीम ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहला मैच 9 विकेट से जीता था। उसके बाद नेपाल के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ा और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल गया। अब बारिश के कारण शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी रद्द कर दिया गया। इस कारण दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। यह ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला था।

अब ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने टॉप 2 में रहते हुए 4-4 अंकों के साथ सेमीफाइनल में एंट्री की। वहीं ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश ने 4-4 अंक लेकर अंतिम 4 में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना श्रीलंका से होगा। तो पाकिस्तान की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होगी। दोनों मुकाबले 19 जून को खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों सेमीफाइनल की विजेता टीमें 21 जून को फाइनल में आमने-सामने होंगी। यानी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की संभावना अभी भी बरकरार है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story